आईबॉल के नए टैबलेट में है रोटेटिंग कैमरा, लॉन्च

आईबॉल के नए टैबलेट में है रोटेटिंग कैमरा, लॉन्च

जून महीने में रोटेटिंग कैमरे से लैस एंडी अवोंते 5 स्मार्टफोन लॉन्च करने के बाद आईबॉल ने इस फ़ीचर के साथ अपना स्लाइड अवोंते 7 टैबलेट पेश किया है।

आईबॉल स्लाइड अवोंते 7 टैबलेट की कीमत 10,999 रुपये है और इसमें 13 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस कैमरा है जिसे घुमाया जा सकता है। यानी एक कैमरा ही रियर और फ्रंट कैमरे के तौर पर काम करेगा। यह इस टैबलेट की सबसे बड़ी खासियत है। कंपनी का कहना है कि स्लाइड अवोंते 7 रोटेटिंग कैमरे से लैस 'भारत का पहला टैबलेट' है। कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके बताया है कि स्लाइड अवोंते 7 मार्केट में उपलब्ध है।

इस टैबलेट की दूसरी बड़ी खासियत डुअल-सिम सपोर्ट और वॉयस फ़ीचर है। यह 3जी सपोर्ट के साथ आएगा। आईबॉल स्लाइड अवोंते 7  में 1 जीबी का रैम है। इसमें कई भाषाओं को सपोर्ट करने वाला कीबोर्ड मौजूद है और यह 21 क्षेत्रीय भाषाओं के पढ़ने व लिखने के सपोर्ट के साथ आएगा।

टैबलेट में 7 इंच का डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन 1200x800 पिक्सल है। एंड्रॉयड 4.4 किटकैट पर चलने वाले स्लाइड अवोंते 7 टैबलेट में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी है और यह माइक्रोएसडी कार्ड (32 जीबी तक) को भी सपोर्ट करता है।

कनेक्टिविटी की बात की जाए तो यह 3जी, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.0, जीपीआरएस/ एज और जीपीएस से लैस होगा। इसमें 2800 एमएएच की बैटरी है।