भज्जी बाहर, जडेजा अंदर

भज्जी बाहर, जडेजा अंदर

दो टेस्ट, दो वनडे के लिए टीम इंडिया का एलान

मुंबई। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी दो वनडे और पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया गया है। अंतिम दो वनडे के लिए टीम में केवल एक बदलाव किया गया है। उमेश यादव को बाहर कर कर्नाटक के एस अरविंद को टीम में जगह दी गई है। इसके अलावा बाकी टीम वही है। वहीं टेस्ट टीम में रवीन्द्र जडेजा की वापसी हुई है जबकि हरभजन सिंह को बाहर कर दिया गया है।

वनडे टीम में जगह बनाने वाले अरविंद ने टी20 सीरिज में ही अपने इंटरनेशनल कॅरियर की शुरूआत की थी। अरविंद ने धर्मशाला में खेले गए मैच से टी20 में डेब्यू किया था। वनडे टीम से बाहर किए गए उमेश यादव फॉर्म में नहीं है। वे कानपुर और इंदौर वनडे में खेले थे लेकिन वे काफी महंगे होने के साथ ही विकेट भी नहीं निकाल पा रहे थे। इस तरह से तेज गेंदबाज की जगह पेसर को ही लिया गया है। युवराज की वापसी के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन चयनकर्ताओं ने उनमें कोई रूचि नहीं दिखाई।

टेस्ट की बात करें तो बांग्लादेश सीरिज से वापसी करने वाले हरभजन सिंह की छुट्टी कर दी गई है। उनकी रवीन्द्र जडेजा को जगह दी गई है। जडेजा ने हाल ही में बल्ले और गेंद से रणजी ट्रॉफी में दो मैच में 159 रन बनाए थे और 24 विकेट लिए थे। मुरली विजय और साहा की भी वापसी हुई है, ये दोनों खिलाड़ी चोट के चलते श्रीलंका दौरे पर टेस्ट से बाहर हो गए थे। टेस्ट टीम में पांच पेसर और तीन स्पिनर है।

टीम इस प्रकार है:

टेस्ट टीम

विराट कोहली(कप्तान), मुरली विजय, शिखर धवन, अजिंक्या रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, रवीन्द्र जडेजा, आर अश्विन, अमित मिश्रा, वरूण आरोन, ईशांत शर्मा, केएल राहुल, उमेश यादव, स्टुअर्ट बिन्नी और भुवनेश्वर कुमार।

वनडे टीम

एमएस धोनी(कप्तान), विराट कोहली, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, अजिंक्या रहाणे, अमित मिश्रा, मोहित शर्मा, स्टुअर्ट बिन्नी, गुरकीरत सिंह मान, एस अरविंद, अक्षर पटेल, अंबाती रायुडू और हरभजन सिंह।