J&K के विधायक पर दिल्ली में फेंकी गयी स्याही

J&K के विधायक पर दिल्ली में फेंकी गयी स्याही

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के निर्दलीय विधायक इंजीनियर राशिद के ऊपर कुछ लोगों ने अपना विरोध जताते हुए काली स्याही फेंकी। पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। निर्दलीय विधायक इंजीनियर राशिद दिल्ली में प्रेस क्लब में कांफ्रेंस कर रहे थे। इसी दौरान कुछ लोग आए और राशिद के ऊपर बाल्टी से स्याही फेंक दी। स्याही से राशिद का पूरा चेहरा सन गया।

स्याही फेंके जाने के बाद राशिद ने कहा कि हिंदुस्तान कश्मीरियों के साथ क्या करता है ये दुनिया को पता चलना चाहिए। आज का हिंदुस्तान मोदी का हिंदुस्तान है, गांधी का हिंदुस्तान नहीं है। राशिद ने कहा कि आप कहते हैं कि पाकिस्तान में तालिबानीकरण है, आज देखिए हिंदुस्तान में क्या हो रहा है। सूत्रों के मुताबिक, स्याही फेंकने वाले हिंदू सेना के कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि शेख अब्दुल राशिद की बीफ पार्टी को लेकर पिछले सप्ताह जम्मू कश्मीर विधानसभा में भी हंगामा हुआ था, और बीजेपी विधायकों ने उन्हें सदन में ही पीट डाला था। मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा था कि विधायक के साथ इस तरह का बर्ताव ठीक नहीं। उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने भी सदन के भीतर घटना पर खेद जताया था, लेकिन उन्होंने एमएलए हॉस्टल में बीफ पार्टी के आयोजन पर भी ऐतराज़ जताया था।

इस मुद्दे पर उमर अब्दुल्ला ने बी बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर नेशनल कॉन्फ्रेंस के सदस्यों ने नहीं बचाया होता, तो बीजेपी विधायक सदन के भीतर शेख अब्दुल राशिद की हत्या कर देते। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'जो कुछ भी हुआ, उसे पचा पाना असंभव है... एक माननीय सदस्य की सदन में पिटाई की गई... ऐसा लगता है कि वे उन्हें (राशिद को) जान से मारना चाहते थे... यदि उन्होंने कुछ आपत्तिजनक किया भी था, तो उसे सदन के संज्ञान में लाया जाना चाहिए था। '

India