बिहार चुनाव: दूसरे चरण में  55 प्रतिशत मतदान

बिहार चुनाव: दूसरे चरण में 55 प्रतिशत मतदान

पटना। बिहार विधानसभा की 243 में से 32 सीट के लिए आज दूसरे चरण का मतदान शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हो गया और इस दौरान करीब 55 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया । राज्य निर्वाचन कार्यालय सूत्रों ने यहां बताया कि राज्य के उग्रवाद प्रभावित कैमूर, रोहतास, अरवल, गया, जहानाबाद और औरंगाबाद जिले के 32 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ था, लेकिन कैमूर जिले के चैनपुर, औरंगाबाद जिला के नवीनगर, कुटुम्बा(सु), रफीगंज, गया जिले के गुरूआ, शेरघाटी, इमामगंज(सु), बाराचट्टी(सु), बोधगया(सु), टेकारी और अतरी में दोपहर तीन बजे तक मतदान हुआ।

वहीं रोहतास जिला के चेनारी(सु), सासाराम, डिहरी, काराकाट, अरवल जिला के अरवल, कुर्था, जहानाबाद जिला के जहानाबाद, घोसी, मखदुमपुर(सु), औरंगाबाद जिला के गोह और गया जिले के बेलागंज और वजीरगंज विधानसभा क्षेत्र में शाम चार बजे और कैमूर जिला के रामगढ़, मोहनियां, भभुआ, रोहतास जिला के करगहर, दिनारा, नोखा, औरंगाबाद जिला के औरंगाबाद, ओबरा और गया जिले के गया शहर में शाम पांच बजे मतदान सम्पन्न हो गया ।

इसके साथ ही दूसरे चरण के चुनाव वाले 32 विधानसभा क्षेत्रों के 86 लाख 13 हजार 870 मतदाताओं में से करीब 55 प्रतिशत ने 9119 मतदान केन्द्रों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन का बटन दबा कर 456 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला कर दिया है । इनमें 32 महिला प्रत्याशी भी शामिल हैं ।