लखनऊ में आईटीएफ विमेंस फ्युचर टेनिस टुर्नामेंट 19 अक्तूबर से

लखनऊ में आईटीएफ विमेंस फ्युचर टेनिस टुर्नामेंट 19 अक्तूबर से

लखनऊ: यूपी टेनिस एसोसिएशन के तत्वाधान अवध जिमखाना क्लब के टेनिस कोर्ट पर बीबीडीयू आईटीएफ विमंेस फ्युचर टेनिस टुर्नामेंट 19 अक्तूबर से शुरू हो रहा है।

अवध जिमखाना क्लब में पत्रकारों को जानकारी देते हुए टुर्नामेंट के डायरेक्टर जे एस कौल ने बताया कि 10 हजार यू एस डाॅलर वाली इस इनामी प्रतियोगिता में भारतीय खिलाउि़यों के अतिरिक्त बेल्जियम, चीन, फ्रांस, पोलैण्ड, साईबेलिया और ताईवान के खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं।

श्री कौल ने बताया कि टूर्नामेंट 19 अक्तूबर से शुरू होगा और 24 अक्तूबर को फाईनल खेला जायेगा। 17 और 18 अक्तूबर का क्वालीफाइंग राउण्ड खेला जायेगा। प्रतियोगिता में चार खिलाडि़यों का वाइल्ड कार्ड इन्ट्री दी गयी है। जिसमें उत्तर प्रदेश से दो खिलाडि़यों सानिया मदान और दामिनी शर्मा के अतिरिक्त आरूषि भसीन व तीर्था इस्का के नाम शामिल हैं। बीस खिलाडि़यों का सीधे प्रवेश मिला है जबकि 8 खिलाडी क्वालीफाई करके मुख्य ड्रा का हिस्सा बनेंगी। प्रतियोगिता में सिंगल्स के अलावा डबल्स मुकाबले भी होंगे जिनमें 16 खिलाड़ी मुकाबला करेंगी।

श्री कौल ने बताया कि इण्टरनेशनल टेनिस फेडरेशन की ओर से देश के विभिन्न भागों में फेडरेशन महिला टेनिस प्रतियोगिता का आयोजन करता रहता है, यह टूर्नामेंट भी उसी की एक कड़ी है।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष आयोजित हुए इस टूर्नामेंट का सिंगल्स खिताब जार्जिया की सोफिया ने जीता था।