रोनाल्डो को मिला चौथी बार गोल्डन बूट अवार्ड

रोनाल्डो को मिला चौथी बार गोल्डन बूट अवार्ड

मेड्रिड। स्पेन के अग्रणी फुटबाल क्लब रियल मेड्रिड के लिए खेलने वाले पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को यूरोप के पिछले घरेलू सत्र में सर्वाधिक गोल करने के लिए मंगलवार को रिकॉर्ड चौथी बार गोल्डन बूट अवार्ड प्रदान किया गया। इससे पहले कोई भी खिलाड़ी चार बार यह अवार्ड नहीं जीत सका था।

रोनाल्डो ने ला लीगा के पिछले सत्र में 35 मैच खेलते हुए 48 गोल किए थे। रियल मेड्रिड के लिए खेलते हुए रोनाल्डो का यह तीसरा गोल्डन बूट अवार्ड है। रियल के अलावा वह इंग्लिश प्रीमियर क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए 2007-08 सत्र में भी गोल्डन बूट जीत चुके हैं।

रोनाल्डो अपनी मां और बेटे के साथ अवार्ड लेने पहुंचे। रियल के कोच राफेल बेनित्ज और क्लब के अध्यक्ष फ्लोरेंटिनो भी अवार्ड समारोह के दौरान उपस्थित थे। रोनाल्डो हाल ही में रियल के लिए सर्वाधिक गोल करने वाले सर्वकालिक खिलाड़ी भी बने। उन्होंने दिग्गज राउल गोंजालेज के 324 गोलों के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया।

रोनाल्डो ने अवार्ड समारोह में कहा, यहां आए सभी लोगों का पुर्तगाल के राजदूत, मेरे मैनेजर, मेरे क्लब के अध्यक्ष, रियल मेड्रिड के अन्य सदस्य और प्रशंसकों का मैं आभार व्यक्त करता हूं। मेरे खेर करियर का एक सुनहरा क्षण है। चौथी बार गोल्डन बूट अवार्ड लेना मेरे लिए सम्मान की बात है। मेरे लिए इस ट्रॉफी के बहुत मायने हैं और मेरी मदद के लिए मैं अपने सभी साथी खिलाडियों का शुक्रगुजार हूं।