अश्विन घायल, भज्जी को मिली टीम में जगह

अश्विन घायल, भज्जी को मिली टीम में जगह

कानपुर : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की मांसपेशियों में खिंचाव के बाद अनुभवी आफ स्पिनर हरभजन सिंह को भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में शामिल रहे हरभजन को एकदवसीय टीम में जगह नहीं मिली थी लेकिन ग्रीन पार्क में अश्विन के चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में शामिल किया गया। अश्विन ग्रीन पार्क में सिर्फ 4.4 ओवर गेंदबाजी कर पाए। मेडिकल आंकलन के बाद ही श्रृंखला के बाकी मैचों में अश्विन की उपलब्धता का पता चल पाएगा।

बीसीसीआई ने विज्ञप्ति में कहा, ‘कानपुर के ग्रीन पार्क में 11 अक्तूबर 2015 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान आर अश्विन की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। चोट का विस्तृत आकलन करने के बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम अश्विन के चोट से उबरने के लिए जरूरी समय की पुष्टि करेगी।’ 

विज्ञप्ति के अनुसार, ‘हरभजन सिंह को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वह इंदौर में श्रृंखला के दूसरे मैच से पूर्व टीम से जुड़ेंगे।’ भारत ने टी20 श्रृंखला 0-2 से गंवाई थी जबकि ईडन गार्डन्स में अंतिम मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। अश्विन ने टी20 में भारत की ओर से प्रभावी प्रदर्शन करते हुए चार विकेट चटकाए थे।