मैनचेस्टर: सभी को चौंकाते हुए तमाम आलोचनाओं का सामना करने के बाद पेशेवर मुक्केबाजी में उतरे भारतीय स्टार विजेंदर सिंह ने ब्रिटेन के सोन्नी वाइटिंग के खिलाफ अपने करियर की नई पारी की शुरुआत जीत के साथ की।

ओलिंपिक और विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले भारत के पहले मुक्केबाज विजेंदर ने मिडिलवेट प्रो में अपने पदार्पण मैच में विजेंदर वाइटिंग को नॉक आउट के जरिये हरा दिया।

विजेंदर ने मुकाबले से पहले कहा था, ‘मैं लक्ष्य पर फोकस कर रहा हूं और रिंग में सही मौके का इंतजार है। मैं वाइटिंग के बयानों से विचलित नहीं हूं। मैं अपने मुक्कों से जवाब दूंगा।’

जुलाई में क्वींसबेरी प्रमोशंस से करार करने वाले विजेंदर पेशेवर सर्किट में कदम रखने वाले पहले भारतीय नहीं हैं। उनसे पहले गुरचरण सिंह और प्रदीप सिहाग सर्किट पर नियमित खेलते रहे हैं, लेकिन इस तरह की हाइप उन्हें नहीं मिली थी।

विजेंदर ने कहा था, ‘मैं जीत के साथ आगाज करना चाहता हूं। मुझ पर कोई दबाव नहीं है। मैं इसे एक जिम्मेदारी की तरह ले रहा हूं। पेशेवर मुक्केबाजी में मेरे प्रदर्शन से भारत के युवा मुक्केबाजों के लिए नई उम्मीद बंधेगी।

विजेंदर मशहूर ट्रेनर ली बीयर्ड के साथ अभ्यास कर रहे हैं, जो उनके तकनीकी कौशल और दमखम से काफी प्रभावित हैं। पिछले एक महीने से अधिक समय से विजेंदर उनके साथ अभ्यास कर रहे हैं और उन्हें प्रो मुक्केबाजी के लिए तैयार करने में बीयर्ड ने काफी मेहनत की है।