सीके नायडू ट्राफ़ीः अक्षदीप ने जड़ा नाबाद सैकड़ा

सीके नायडू ट्राफ़ीः अक्षदीप ने जड़ा नाबाद सैकड़ा

पंजाब के विरूद्ध यूपीसीए ने बनाये 3 विकेट पर 218 रन 

लखनऊः कप्तान अक्षदीप नाथ के धैर्यपूर्ण शतक की बदौलत यूपीसीए ने कर्नल सी के नायडू अन्डर-23 ट्राॅफ़ी के अंतर्गत लखनऊ के बीबीडी स्टेडियम पर खेले जा रहे मैच में पंजाब के विरूद्ध ठोस शुरूआत करते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 218 रन बना लिये हैं। अक्षदीप 119 रन बनाकर अभी मैदान में डटे हैं।

आज टाॅस जीतकर यूपीसीए की टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का निर्णय किया। प्रारम्भिक जोड़ी रिषभ मिश्रा और सिद्धार्थ दास के बीच 34 रनों की साझेदारी हुई। मजबूत होती इस साझेदारी को पंजाब की टीम के अर्जुन ने अपने सटीक थ्रो से रिषभ को रन आऊट करके तोड़ा। रिषभ केवल 06 रन ही बना सके। यूपीसीए को दूसरा झटका भी जल्दी ही लगा जब रक़्शन फ़राज विनय की गेंद पर कवर पर करन के हाथों कैच हो गये। उस समय यूपीसीए का स्कोर 45 रन ही था। फराज ने 09 रन बनाये। 

इसके बाद मैदान में उतरे कप्तान अक्षदीप नाथ ने ओपनर सिद्धार्थ दास के साथ सभलकर पारी को आगे बढ़ाने का क्रम शुरू किया। दोनों के बीच 60 रनों की साझेदारी हुई। 105 के स्कोर पर सिद्धार्थ दास पहली स्लिप में सुखविन्दर की गेंद पर निखिल को कैच थमा बैठे। सिद्धार्थ ने 47 रनों का योगदान दिया। इसके बाद अक्षदीप (119 नाबाद, 13 चौके, 4 छक्के) और शुभम चैबे ( 35 ) नाबाद ने टीम को कोई और नुकसान होने से बचाया और 113 रनों की अजेय साझेदारी निभाकर टीम की पोजीशन को मजबूत किया।

पंजाब की टीम की ओर से सुखविन्दर सिंह और विनय चैधरी को एक एक सफलता प्राप्त हुई।

इससे पूर्व प्रमुख सचिव सूचना और सीएएल के चेयरमैन नवनीत सहगल आईएएस ने खिलाडि़यों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारम्भ किया।