अजीत अगरकर ने पूछा, टीम में क्यों हैं धोनी

अजीत अगरकर ने पूछा, टीम में क्यों हैं धोनी

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका से टी20 सीरिज गंवाने के बाद टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की टीम में जगह पर सवाल खड़े हो रहे हैं। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी की न केवल कप्तानी बल्कि खिलाड़ी के रूप में उनके स्थान पर सवाल उठाया है। अगरकर ने कहाकि चयनकर्ताओं को यह देखना चाहिए कि विराट कोहली ने टेस्ट कप्तान के रूप में किस तरह का प्रदर्शन किया और धोनी सीमित ओवरों के प्रारूप में कप्तान के रूप में कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं। चयनकर्ताओं को टीम में धोनी के स्थान के बारे में विचार करना चाहिए, सिर्फ कप्तान नहीं बल्कि खिलाड़ी के रूप में भी।

पूर्व तेज गेंदबाज ने खिलाड़ी के रूप में धोनी की फॉर्म में आई गिरावट पर भी चिंता जताते हुए कहाकि धोनी टीम इंडिया के लिए महान खिलाड़ी रहे हैं लेकिन आप कभी नहीं चाहेंगे कि वह टीम पर बोझ बन जाएं। उन्हें अपने मौजूदा प्रदर्शन से बेहतर प्रदर्शन करना होगा जैसा वह वर्षो करते आ रहे हैं लेकिन यदि अभी नहीं करेंगे तो बात नहीं बनेगी। अगरकर ने धोनी के वनडे में चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतरने के निर्णय की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि धोनी ऎसा कर अजिंक्या रहाणे जैसे युवा खिलाड़ी के साथ अन्याय करेंगे। उनका यह कदम टीम के लिए अच्छा साबित नहीं होगा।

अगरकर ने कहाकि धोनी बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और मैदान पर उतरने के बाद पहली गेंद से ही उनका जलवा अब नहीं नकार आ रहा है। जाहिर तौर पर वह अपना समय ले रहे हैं लेकिन उन्होंने बांग्लादेश में अपने क्रम को लेकर बदलाव किया और भारतीय टीम सीरीज हार गई। उनके (धोनी) पूरे कॅरियर के दौरान लोगों ने उन्हें बेहतर प्रदर्शन करते देखा है और उनमें काबिलियत है। वह बेहतर बल्लेबाज हैं और उन्होंने हमेशा छठे क्रम पर बल्लेबाजी करना चाहा है जहां से वह दबाव को संभाल सकते हैं।