दिल्ली में इस्लामिक स्टेट का संदिग्ध समर्थक गिरफ्तार

दिल्ली में इस्लामिक स्टेट का संदिग्ध समर्थक गिरफ्तार

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में पुलिस ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के एक संदिग्ध समर्थक को गिरफ़्तार किया है। पुलिस से मिली शुरुआती जानकारी के मुताबिक, रहमत नाम के इस शख़्स के पास से कई हथियार भी बरामद किए गए हैं।

फिलहाल पुलिस ने उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज किया है और अभी उससे पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि रहमत सोशल साइट्स फेसबुक और ट्विटर के ज़रिये आईएस से संपर्क में था। उसकी गिरफ्तारी के बाद हैदराबाद और यूपी में भी पुलिस कई जगहों पर छापेमारी कर रही है, उसे शक है कि रहमत के कुछ और साथी आईएस से जुड़े हो सकते हैं।

इससे पहले खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल को अलर्ट जारी कर आशंका जाहिर की थी कि आइएस के आतंकी त्योहार के मौके पर दिल्ली और राजस्थान में तबाही मचा सकते हैं। खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के मुताबिक, आतंकी त्योहार के मौके पर दहशत फैलाने के लिए किसी धार्मिक आयोजन स्थल को भी निशाना बना सकते हैं। उनकी योजना राजधानी के प्राचीन स्मारक, प्रमुख बिल्डिंग, रामलीला स्थल सहित एयरपोर्ट व मेट्रो स्टेशन पर भी हमला करने की है। इस खुफिया इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस सतर्क थी।

India