रघुवंश प्रसाद का बीफ पर विवादित बयान

रघुवंश प्रसाद का बीफ पर विवादित बयान

बोले 'ऋषि-महर्षि भी खाते थे बीफ 

नई दिल्ली: लगता है बिहार चुनाव में विकास के मुद्दा अब किनारा हो गया है उसके स्थान पर बीफ बड़ा मुद्दा बन गया है। दादरी हत्याकांड के बाद महागठबंधन के नेता बीफ को लेकर लगातार बयान दे रहे हैं। राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने आज (शनिवार) बीफ को लेकर कहा कि पुराने जमाने में ऋषि-महर्षि भी बीफ खाते थे।

रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि बीफ मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है जबकि पुराने जमाने में ऋषि-महर्षि भी बीफ खाते थे। उन्होंने अपनी बात को साबित करने के लिए वेद पुराणों का भी हवाला दिया। हालांकि उन्होंने साथ ही कहा कि यह एक बहस का मुद्दा है, चुनाव प्रचार में सड़क, पानी, बिजली और महिला आरक्षण के मुद्दे पर बात होनी चाहिए। इससे पहले लालू ने कहा था कि हिंदू भी तो बीफ खाते हैं।

रघुवंश के इस बयान पर भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पलटवार में कहा कि आरजेडी का पूरा कुनबा पगला गया है। उन्होंने कहा कि हिंदुओं का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, नीतीश और लालू जानबूझकर हिंदू को गाली दे रहे हैं। पहले लालू फिर रघुवंश ने हिंदुओं को गौमांस खाने की बात कही। इस मामले पर नीतीश की चुप्पी से साबित होता है कि हिंदू को जबरन गौमांस खिलाया जाएगा। संतों ने भी रघुवंश के बयान का विरोध किया।

India