पीएम मोदी की रूच‍ि विदेश यात्राओं में ज्‍यादा: राहुल

पीएम मोदी की रूच‍ि विदेश यात्राओं में ज्‍यादा: राहुल

पटना: कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के शेखुपुरा की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि पीएम जनता से किए अपने वादे भूल गए हैं, उनकी रूच‍ि विदेश यात्राओं में ज्‍यादा है। उन्‍होंने कहा कि पीएम सिर्फ फेसबुक और ट्विटर पर रहते हैं, लेकिन किसानों, मजदूरों और कमजोरों से नहीं मिलते।

राहुल ने यहां भी पीएम को सूट-बूट वाला प्रधानमंत्री कहते हुए संबोधित किया और कहा कि पीएम ने अमेरिका में 16 सूट बदले, जबकि नीतीश कुमार सिर्फ सफेद कुर्ता-पायजामा ही पहनते हैं।

उन्‍होंने कहा, महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना कहती हैं, बिहारियों को बाहर निकालो, लेकिन यहां आकर पीएम आपके पक्ष की बात करते हैं। हम चाहते हैं कि बिहार के युवाओं को यहीं रोजगार मिले। लिहाजा, हम नीतीश कुमार के सात सूत्रीय कार्यक्रम का पूरा समर्थन करेंगे।

उन्‍होंने कहा कि केंद्र में दस साल तक हमारी सरकार रही और हमने मनरेगा लाकर लोगों को रोजगार दिया, किसानों के कर्ज माफ किए, लोगों को भोजन और सूचना का अधिकार दिया। वहीं, राजस्‍थान महाराष्‍ट्र, मध्‍य प्रदेश और अन्‍य जगहों पर जनता से बुनियादी सुविधाएं भी छीनी जा रही हैं। कई जगह अस्‍पतालों और स्‍कूलों का निजीकरण किया जा रहा है।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, हममें और मोदी सरकार में एक फर्क है। हम अपना वादा पूरा करके दिखाते हैं। हम उल्‍टे-सीधे वादे नहीं करते। हम मजदूरों, किसानों की सरकार चलाते हैं। हममें और उनमें यह फर्क भी है कि वो (पीएम मोदी) और किसी की सुनते ही नहीं, जबकि हम आपके साथ खड़े रहते हैं। बिहार में महागठबंधन मिलकर लड़ाई लड़ेगा और इसके बाद अन्‍य राज्‍यों में भी हम बीजेपी को हराएंगे।

उन्‍होंने यह भी कहा कि जहां भी चुनाव होता है, बीजेपी वहां केवल लोगों को लड़वाने की कोशिश करती है। राहुल गांधी ने जनता से कहा, अगर हिंदुस्तान को खड़ा करना है तो हर गरीब हर कमज़ोर व्यक्ति को प्रगति में शामिल होना होगा।