शाह, लालू पर 'बदजुबानी' का केस दर्ज

शाह, लालू पर 'बदजुबानी' का केस दर्ज

बिहार : बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर 'बदजुबानी' का केस दर्जनई दिल्ली: बिहार पुलिस ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के खिलाफ चुनाव प्रचार में अपशब्दों का प्रयोग किए जाने पर केस दर्ज किया है।

जहां, राजद प्रमुख लालू प्रसाद के खिलाफ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को नरभक्षी कहने संबन्धी टिप्पणी को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई। वहीं, बिहार पुलिस के अनुसार राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के खिलाफ ‘चारा चोर’ शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर बेगूसराय में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह द्वारा बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद को 'चारा चोर' कहे जाने पर लालू प्रसाद यादव ने पलटवार करते हुए उन्हें 'नरभक्षी' और 'तड़ीपार' तक कह दिया था।

लालू ने कहा था, 'देश ही नहीं, पूरी दुनिया जानती है कि गुजरात दंगे में शाह नरभक्षी के रूप में 'कुख्यात' हुए थे। बिहार में उनके घूमने का मतलब समझ में नहीं आ रहा है।' उन्होंने मांग की थी कि 'गुजरात दंगे के समय शाह पर कौन-कौन सी धाराएं लगी थी, यह उन्हें जनता को बताना चाहिए।'

उधर, लालू प्रसाद यादव के इस भड़काऊ बयान से पहले बीजेपी प्रमुख अमित शाह ने कहा था कि आज का बिहार 'चारा चोर' लालू यादव के नाम से जाना जाता है। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या अपराध और जंगलराज के बीच विकास हो सकता है। अमित शाह ने पूछा था कि बिहार की जनता को अपराध, भ्रष्टाचार चाहिए या विकास चाहिए।