गोमती रिवर फ्रंट डेवलप्मेंट कार्यों का शिवपाल ने लिया जायज़ा

गोमती रिवर फ्रंट डेवलप्मेंट कार्यों का शिवपाल ने लिया जायज़ा

लखनऊ: प्रदेश सरकार के मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने आज लखनऊ में गोमती नदी रिवर फ्रंट डेवलप्मेंट कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। शिवपाल ने गोमती नदी के बांये तट पर चल रहे विकास कार्य को लगभग 500 मीटर लम्बाई में 01 नवम्बर, 2015 तक पूर्ण करने, लामार्ट्स के सामने स्थित वीयर का आधुनिकीकरण को जल्द पूर्ण करने एवं वीयर के पास लगभग 500 कारों की क्षमता वाली पार्किंग की व्यवस्था कराने के निर्देश दिये। 

श्री यादव ने सिंचाई विभाग के सम्बन्धित अधिकारियोें को गांधी सेतु से डाउन स्ट्रीम में नदी के बांये बंधे पर स्थित रोड को नदी की ओर मोड़ कर रेलवे ब्रिज नम्बर 469 तक बढ़ाने हेतु तथा गोमती नदी में पानी की मात्रा बढ़ाने के लिए घाघरा से गोमती नदी को जोड़ने का प्रस्ताव अति शीघ्र भेजने के निर्देश दिये। साथ ही श्री यादव ने लखनऊ शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार हेतु डालीगंज पुल तक सड़क निर्माण के लिए प्रस्ताव बनाने को कहा।

निरीक्षण के दौरान प्रमुख सचिव सिंचाई एवं जलसंसाधन दीपक सिंघल, मुख्य अभियंता एस.एन.शर्मा, अधीक्षण अभियंता रूप सिंह यादव, हार्टीकल्चर विशेषज्ञ प्रवीन कुमार व निर्माण कार्य करा रही कम्पनियों के सम्बन्धित अधिकारी मौके पर मौजूद थे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India