शोएब मालिक की मेहनत पर नियमों ने फेरा पानी

शोएब मालिक की मेहनत पर नियमों ने फेरा पानी

जिंबाब्वे ने डकवर्थ लुईस नियम से पाक को हराकर सीरीज बराबर की

हरारे: जिंबाब्वे ने खराब रोशनी के कारण दो ओवर पहले समाप्त किए गए दूसरे वनडे मैच में पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस पद्धति के आधार पर पांच रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। जिंबाब्वे ने चामू चिभाभा (90) और मैन ऑफ द मैच कप्तान एल्टन चिगुम्बुरा (67) के अर्धशतकों की मदद से छह विकेट पर 276 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम एक समय सिर्फ 76 रन पर छह विकेट गंवाने के बाद बड़ी हार की ओर बढ़ रही थी, लेकिन पूर्व कप्तान शोएब मलिक (नाबाद 96) ने पहले आमेर यामिन (62) के साथ छठे विकेट के लिए 111 और फिर यासिर शाह (नाबाद 32) के साथ नौवें विकेट के लिए 63 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया।

पाकिस्तान ने हालांकि जब 48 ओवर में आठ विकेट पर 256 रन बना लिए थे, तब मैदानी अंपायरों ने खराब रोशनी के कारण मैच रोक दिया, जिसके बाद डकवर्थ लुईस पद्धति के आधार पर जिंबाब्वे ने पांच रन से जीत दर्ज की। पाकिस्तान को बीच में कुछ देर के लिए आई बारिश का नुकसान भी उठाना पड़ा।

पाकिस्तान को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 21 रन की दरकार थी। मलिक ने अपनी इस पारी के दौरान 106 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके और एक छक्का मारा। आमेर ने 68 गेंद की पारी के दौरान पांच चौके और चार छक्के जड़े। जिंबाब्वे की ओर से तिनाशे पनयंगारा ने दो विकेट चटकाए, जबकि ल्यूक जोंगवे, चिभाभा, ग्रीम क्रेमर और चिगुंबुरा को एक-एक विकेट मिला।