कश्मीर में अमन के लिए दुनिया हमारी मदद करेः राहील

कश्मीर में अमन के लिए दुनिया हमारी मदद करेः राहील

इस्लामाबाद। पाकिस्तान आर्मी चीफ जनरल राहील शरीफ ने भारत समेत पूरी दुनिया को नसीहत देते हुए कहा है कि, कश्मीर एक ऐसा एजेंडा है जो भारत और पाक के बीच अभी हल होना बाकी है, और अगर दुनिया यह चाहती है कि कश्मीर सहित पूरे साउथ एशिया में अमन चैन कायम रहे तो उसे पाकिस्तान की मदद करनी चाहिए।

इससे पहले पाकिस्तान के एक प्रतिनिधि संयुक्त राज्य महासभा में भारत के खिलाफ आग उगल चुके हैं। पाकिस्तान का यह बयान कहीं न कहीं भारत को उकसाने वाला है। शरीफ शुक्रवार रात लंदन में रॉयल यूनाइटेड सर्विसेस इंस्टिट्यूट में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत का एंटी-पाक प्रोपागैंडा खत्म होना चाहिए। एक पाकिस्तानी अखबार के मुताबिक शरीफ ने कहा है कि, "कश्मीर अनफिनिश्ड एजेंडा है। अगर दुनिया वाकई इस इलाके और साउथ एशिया में अमन चाहती है तो उसे इस मसले पर हमारी मदद करनी होगी। कश्मीर का मसला हल होने तक अगर भारत सीजफायर तोड़ता रहेगा और पाकिस्तान के खिलाफ साजिश करता रहेगा तो इसका बुरा असर पड़ेगा।"

उधर न्यूयॉर्क में भी पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र संघ की बैठक में भारत पर बलूचिस्तान और कराची में आतंक फैलाने का आरोप लगाया था। इसके बाद पाकिस्तान के परमानेंट मिशन के काउंसलर बिलाल अहमद ने कहा, "भारत के साथ अगर कोई भी बातचीत होती है तो उसके एजेंडे में सबसे बड़ा मुद्दा जम्मू-कश्मीर ही होगा। भारत आतंकवाद का बहाना बनाकर बातचीत नहीं रोक सकता।"