पाकिस्तान में आतंकवाद फैलाने में भारत का हाथ: पाकिस्तानी प्रवक्ता

पाकिस्तान में आतंकवाद फैलाने में भारत का हाथ: पाकिस्तानी प्रवक्ता

नई दिल्ली। पाकिस्तान का कहना है कि उसने संयुक्त राष्ट्र सचिव बान-की-मून को एक फाइल सौंपी है जिसमें इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि पाकिस्तान में आतंकवाद फैलाने में भारत का हाथ है। साथ ही फाइल में इस बात के भी ठोस प्रमाण मौजूद हैं कि भारत तहरीक-ए-तालिबान को शह दे रहा है।

संयुक्त सभा की महासभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण के जवाब में एक पाकिस्तानी प्रवक्ता ने कहा कि, हमने संयुक्त राष्ट्र के सचिव को वह फाइल सौंप दी है जिसमें भारत के आतंकवाद में लिप्त होने के सबूत हैं और इस बात के प्रमाण भी हैं कि भारत किस तरह पाकिस्तान में अस्थिरता बनाने की कोशिश में लगा रहता है। फाइल में भारत के द्वारा बलूचिस्तान और कराची में आतंकवाद को बढ़ाने और उसे शह देने के और साथ ही भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के तहरीक-ए-तालिबान से संबंधों के होने के भी सबूत हैं।

पाकिस्तानी प्रतिनिधि ने भारत पर आरोप लगाया कि भारत न सिर्फ दोनों देशों के बीच के द्विपक्षीय रिश्तों को खराब कर रहा है बल्कि दोनों देशों की आबोहवा भी इससे खराब हो रही है। उन्होंने कहा कि भारत जिस प्रकार का रवैया अख्तियार किए हुए है उससे लगता है किसी भी एक बात पर राजी होने को तैयार नहीं है और वह द्विपक्षीय संबंधों को लेकर बिलकुल भी गंभीर नहीं है।