मध्यप्रदेश से चलने वाली 76 ट्रेनों का समय बदला

मध्यप्रदेश से चलने वाली 76 ट्रेनों का समय बदला

ग्वालियर। भारतीय रेलवे गुरुवार (एक अक्टूबर) से नई समय सारिणी लागू कर रहा है। नई समय सारिणी के मुताबिक रतलाम मंडल की लगभग 76 यात्री गाडियों के समय में बदलाव हुआ है। बनारस-ओखा एक्सप्रेस अब अपने निर्धारित समय से करीब सवा तीन घण्टे पहले रतलाम आएगी। मण्डल रेल प्रबन्धक (डीआरएम) मनोज शर्मा ने संवाददाताओं को बताया कि रतलाम रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली 17 गाडियां निर्धारित समय से पहले, दस गाडियां वर्तमान समय के बाद जबकि प्रारंभिक एवं गंतव्य स्टेशन पर वर्तमान समय के पहले 7 तथा 12 गाडियां बाद में आएंगी।

इसके कारण 30 गाडियों के इंटरचेंज पाइन्ट में भी परिवर्तन हुआ है। इन्दौर-महू के मध्य आमान परिवर्तन के कारण वहां चलने वाली 16 जोडी गाडियों को निरस्त कर दिया गया है। डीआरएम श्री शर्मा ने बताया कि नौ गाडियों को रतलाम मण्डल के विभिन्न स्टेशनों पर ठहराव दिया गया है, जबकि कुछ गाडियों का नागदा स्टेशन पर ठहराव निरस्त कर दिया गया है। अभी तक भोपाल-बरेली के बीच चलने वाली साप्ताहिक एक्सप्रेस को एक अक्टूबर से इन्दौर तक बढा दिया गया है।

इसी तरह जम्मूतवी जाने वाली आठ जोडी यात्री गाडियों को कटरा तक बढा दिया गया है। रतलाम-इन्दौर डेमू के सम्बन्ध में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में श्री शर्मा ने कहा कि रतलाम लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन के बीच आरंभ होने वाली डेमू को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है। मण्डल द्वारा भेजा प्रस्ताव बोर्ड में विचाराधीन है। सिंहस्थ से जुडे सवालों पर उन्होने कहा कि मेला अवधि के दौरान लगभग सौ स्पेशल गाडियां चलाई जाएगी।

India