गौ मांस खाने की अफवाह पर हत्या

गौ मांस खाने की अफवाह पर हत्या

यूपी में भीड़ ने एक को पीटकर मार डाला

गाजियाबाद। यूपी के दादरी इलाके में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई, जबकि उसके बेटे को अधमरा कर दिया। आरोप है कि गांववालों ने ऎसा किया है। इस परिवार पर गाय का मांस रखने और उसे खाने की अफवाह फैल गई थी, जिसके बाद गुस्साए गांववालों ने परिवार पर हमला बोल दिया।

पुलिस ने बताया कि गांव में अफवाह फैली की मोहम्मद अखलाक और उनका परिवार घर में गाय का मांस रखता है और उसे खाता भी है। गांव में अफवाह फैली कि अखलाक बीफ लेकर जा रहा था, तभी कुत्ते उसके पीछे पड़ गए और उसने पॉलीथीन वहीं छोड़ दी। वहीं यह भी आरोप है कि स्थानीय मंदिर से भी इस बात का एलान किया गया कि अखलाक का परिवार गाय का मांस खाता है।

एसएसपी किरण एस के मुताबिक इस मामले में मंदिर के पुजारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं दस अन्य लोगों के खिलाफ दंगे और हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। वहीं अखलाक के घर से बरामद मीट को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है।

उधर, अखलाक की बेटी साजिदा ने बताया कि गाय का मीट रखने का आरोप लगाकर करीब सौ से ज्यादा गांववालों उनके पिता और भाई को बुरी तरह पीटा। इस हमले में अखलाक की मौत हो गई। वहीं बेटे दानिश की हालत गंभीर बताई जा रही है। साजिदा ने बताया कि उनके घर में गाय का मांस नहीं बल्कि मटन रखा हुआ था। वहीं गिरफ्तारी के विरोध में गांववालों ने जमकर हंगामा किया और एक मोटरसाइक में आग लगा दी। हालत पर काबू पाने के लिए पुलिस को गोली चलानी पड़ी, जिसमें एक युवक घायल हो गया।

Uttar Pradesh, India