मयंक और वोहरा ने दिलाई भारत-ए को शानदार जीत

मयंक और वोहरा ने दिलाई भारत-ए को शानदार जीत

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अपने 72 दिनों के भारत दौरे का आगाज पालम में मंगलवार को भारत-ए टीम के खिलाफ टी-20 अभ्यास मैच से किया। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और 190 रन की चुनौती रखी। जवाब में मयंक अग्रवाल (87) और मनन वोहरा (56) की शानदार पारियों से भारत-ए ने 8 विकेट से जीत हासिल कर ली।

भारत-ए के ओपनर मयंक अग्रवाल और मनन वोहरा ने टीम को तूफानी शुरुआत दी। इन दोनों के बीच 56 रन की साझेदारी हुई। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज कैगिसो रबाडा, इमरान ताहिर की भी खूब पिटाई की। संजू सैमसन ने 22 गेंदों में 31 रनों की नाबाद पारी खेली, वहीं कप्तान मनदीप सिंह 12 रन पर नाबाद रहे। इमरान ताहिर ने 3 ओवर में 26 रन दिए, वहीं रबाडा ने 3 ओवर में 33 रन लुटाए।   

पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने भारत-ए के सामने 20 ओवरों में 190 रन की चुनौती रखी। द. अफ्रीका की ओर सबसे अधिक रन जेपी डुमिनी ने बनाए। वे 68 रन पर नाबाद रहे, वहीं कप्तान फाफ डु प्लेसिस 42 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। आक्रामक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने 37 रनों का योगदान दिया, वहीं डेविड मिलर 10 रन बनाकर बोल्ड हो गए। दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर कुल 189 रन बनाए।

भारत-ए की ओर से कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिए।