रांची में फिर भड़की हिंसा

रांची में फिर भड़की हिंसा

घरों, ऑटो में लगाई आग

रांची। झारखंड के रांची में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को आधी रात के समय फिर से हिंसा भड़क उठी। मिली जानकारी के अनुसार दो समुदायों के बीच हुई झड़प के बाद डोरंडा थाना क्षेत्र के गौसनगर में कुछ लोगों ने दो घरों और एक ऑटो में आग लगा दी गई। आपको बता दें कि क्षेत्र में मंगलवार सुबह से ही तनाव की स्थिति बनी हुई है। बताया जा रहा है कि रात में कई राउंड फायरिंग भी हुई। वहीं पुलिस लोगों से शांति बनाए रखने की लगातार अपील कर रही है।

इससे पहले झारखंड में चार मंदिरों के सामने मीट के टुकड़े पाए जाने के बाद पुलिस पूरी तरह अलर्ट हो गई थी। पुलिस का मानना है कि यह किन्हीं अवांछित तत्वों की सोची समझी साजिश हो सकती है। पुलिस का कहना है कि यह किसी के द्वारा माहौल बिगाडऩे की कोशिश हो सकती है। इस मामले में अभी तक पुलिस तीन संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस का मानना है कि माहौल में तनाव है, लेकिन उसके लिए तैयारियां पूरी हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले भी रांची में एक मंदिर के बाहर मीट के टुकड़े मिले थे। इसके बाद माहौल इतना अधिक खराब हो गया था कि लोगों ने आगजनी कर दी थी और काफी तोड़-फोड़ हुई। इसके बाद बीते 48 घंटों में लोहदरगा, पलामू और छतरा जिलों में इसी तरह की घटनाएं हुईं। पुलिस को माहौल में शांति कायम रखने के लिए शनिवार को बंद रखना पड़ा। सीएम रघुवरदास को खुद सड़कों पर उतर कर लोगों से अमन की अपील करनी पड़ी थी।

राज्य के पुलिस प्रवक्ता और एडीजी (ऑपरेशंस) एस.एन. प्रधान ने कहा, \'हम सभी घटनाओं पर पैनी नजर रख रहे हैं। फिलहाल, हम इस बात से इस बात से इनकार नहीं कर सकते कि इन घटनाओं का बिहार में होने जा रहे चुनाव से कोई कनेक्शन नहीं है।Ó रांची में रविवार को भी हालात तनावपूर्ण बने रहे लेकिन यहां कोई हिंसक घटना नहीं हुई।

India