विदेशों में जाकर गिड़गिड़ाना बंद करें मोदी: केजरीवाल

विदेशों में जाकर गिड़गिड़ाना बंद करें मोदी: केजरीवाल

देश को अभी अभी 'मेक इन इंडिया" की नहीं 'मेक इंडिया" की जरुरत है

नई दिल्ली। अमरीका दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए विपक्ष ने बयानबाजियों का सिलसिला शुरू कर दिया है। आम आदमी पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी के अमरीका दौरे पर सवाल खड़े किए हैं। केजरीवाल ने कहा कि विदेशों में जा कर गिड़गिड़ाने की जरूरत नहीं है।

केजरीवाल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि अभी 'मेक इन इंडिया" की नहीं 'मेक इंडिया" की जरुरत है। उन्होंंने लोगों की जिंदगी में बदलाव के लिए 'मेक इंडिया' के सूत्र पर जोर दिया। उन्‍होंने कहा कि अगर हम 'मेक इंडिया" की शुरुआत करते हैं तो 'मेक इन इंडिया" अपने आप हो जाएगा। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि 'मेरे कई दोस्‍तों ने मुझसे पूछा कि मेक इंडिया का क्‍या मतलब है।"

दिल्ली सीएम ने आगे कहा कि, 'मेक इंडिया का मतलब है कि स्‍वास्‍थ्‍य, शिक्षा, जल, सुरक्षा, बुनियादी ढांचे में निवेश। लोग हमारी सबसे बड़ी पूंजी हैं। हमें इस पर निवेश करने की जरूरत है। जब लोगों की जिंदगी में बदलाव आएगा तो दुनिया भी इसका पालन करेगी।" आप के अलावा कांग्रेस ने मोदी के अमरीका दौरे पर सवाल खड़े किए है। पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने कहा है कि डिजिटल इंडिया जैसी बातें करना ठीक है, लेकिन पहले सरकार को देश में कॉल ड्रॉप की मौजूदा समस्या पर चिंता करनी चाहिए।

India