मुम्बई। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने दो अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही सीरीज से पहले टीम इंडिया के बल्लेबाजों को मेहमान टीम के लेग स्पिनर इमरान ताहिर के खिलाफ पूरी तरह सजग रहने की सलाह दी है। पूर्व बल्लेबाज ने कहा, दक्षिण अफ्रीका एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी है। मेहमान टीम में जहां विस्फोटक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स और अनुभवी हाशिम आमला हैं, वहीं डेल स्टेन और मोर्न मोर्कल जैसे तूफानी गेंदबाज हैं।

टीम इंडिया को इन सभी के अलावा ताहिर से विशेष रूप से सावधान रहना होगा। सचिन ने कहा, ताहिर लम्बे समय बाद टीम में वापसी कर रहे हैं और अपनी विविधता पूर्ण गेंदबाजी से वह भारतीय परिस्थितियों का लाभ उठाने में सक्ष्म हैं। 42 वर्षीय सचिन ने भारतीय टीम के बारे में कहा, टीम इस समय अपने बेहतरीन दौर में हैं। सभी खिलाड़ी मेहनती हैं और मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता।

उन्होंने कहा, शानदार खिलाडियों से सजी दोनों ही टीमें संतुलित हैं और सीरीज एक कड़े मुकाबले की साक्षी बनने जा रही है। दोनों ही टीमों में मैच विजेता खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच का रूख मोड़ सकते हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि सीरीज के दौरान टीम इंडिया बेहतरीन प्रदर्शन करने में सफल होगी।