अभी किसी से नहीं बंधना: कँगना

अभी किसी से नहीं बंधना: कँगना

भले कुछ लोग इसे बिल्ली के हज पर जाने वाली बात कहें पर कँगना रनौत ने साफ कर दिया है कि फिलहाल वे न तो किसी रिश्ते से बंधी हैं न बंधने जा रही हैं। मतलब साफ है न तो किसी को डेट कर रही हैं न किसी के साथ डेटिंग पर जाने का इरादा है। कँगना ने कहा है कि उनका पक्का रिश्ता फिल्मों से हैं और वक्ती रिश्ता उनके किरदारों से सो अभी वे किसी भी तरह का और कोई रिश्ता स्वीकारने की स्थिति में नहीं हैं। वे तो बस अपनी आगामी फिल्मों पर ध्यान देंगी। कँगना के पास इस समय कई बड़ी फिल्में हैं।

कँगना ने औरत मर्द के रिलेशन को पर्दे और पर्दे के बाहर जिस तरह जिया है वह चर्चा का सबब रहा है इसलिये जब बॉलीवुड क्वीन रिश्तों की बात करती है तो उस पर कान देना पड़ता है। अब वह पहले की तनु वेड्स मनु,  या क्वीन हो अथवा इसी महीने रिलीज होने वाली कट्टी बट्टी हो या फिर बनने से पहले ही खासी बड़ी चर्चा बटोर रही रंगून हो। सब में कँगना रिश्तों को ही जीवंत करते नजर आती हैं। कहीं पति की वंचना की शिकार तो कहें लिव इन रिलेशन तो कहीं अनूठे स्टाइल का प्रेम तो कही प्रेम त्रिकोण,  रिश्ते की इस तरह विविधता को जीती कँगना को इसके लिये तारीफ ही नहीं मिली बल्कि रिश्तों की ट्रेजडी भुगतने वाली वाली हिंदी फिल्मों की ट्रेजड़ी क्वीन मीना कुमारी की भूमिका भी इस क्वीन को मिली है। कुल मिला कर कंगना रिलेशन एक्सपर्ट गिनी जा सकती है।

फिल्मी दुनिया का कानाफूसी कार्नर कँगना के रिश्तों को लेकर तकरीबन हमेशा ही गर्म रहा है। असफल अभिनेता आदित्य पंचोली जो कंगन से बीस साल बड़े हैं, कँगना को उनसे प्यार हुआ और फिर इकरार भी, दोनों साथ रहने लगे थे कई बरस गुजारे पर एक तकरार के बाद  आदित्य अपने परिवार के सथ और कँगना अपने किनारे। मशहूर फैशन डिजायनर मनीष मलहोत्रा के साथ कँगना के जो फोटो छपे, इंटरनेट पर दिखे उससे उनके रिश्तों में नजदीकी और गंभीरता का पता चलता है पर कुछ दिनों बाद पहले मनीष ने फिर कँगना ने मीडिया को कहा कि आप गलत समझ रहे हैं हम तो बस गहरे दोस्त हैं। पता नहीं दोनों क्या कहना चाहते थे, या क्यों सफाई दे रहे थे, मीडिया ने तो इससे आगे कुछ कहा ही नहीं, वह भी तो बस गहरा दोस्त ही बता रही थी। इस सफाई के बाद मीडिया और लोगों ने चोर की दाढी में तिनका भी नहीं कहा।

यह उन दिनों की बात है जब कंगना रनौत ऋतिक रौशन के साथ सुपरहिट फिल्म क्रिश 3 में काम करके फारिग ही हुईं थीं और ऋतिक के खंडन के बाद भी काफी समय से कंगना और ऋतिक के रिश्ते की चर्चा चल रही थी। बॉलीवुड में अपने संजीदा अभिनय के लिए मशहूर कंगना रनौत ने तब कहा था इन दिनों वे रिलेशनशिप में है। कंगना ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन उन्होंने स्वीकारा है कि वह अभी रिलेशनशिप में हैं और इस समय को काफी एंजॉय कर रही हैं। यह बात खुले आम स्वीकारी कि साथी मिलने पर बहुत खुश हैं लेकिन ऐसी स्थिति नहीं है कि खुलकर इस बारे में बात करें, यह दूसरे व्यक्ति के लिए सही नहीं होगा। अजय देवगन के साथ “वंस अपान अ टाइम इन मुंबई” में काम करते करते जो रिलेशन डेवलप हो गये थे उसके बारे में कंगना ने स्टारडस्ट नामक एक पत्रिका को साक्षात्कार देते हुये यह उजागर ही कर दिया था कि शादीशुदा अभिनेता के फेर में फंसना उनकी भूल थी। जब राज -2 में कँगना ने अध्ययन सुमन के साथ काम किया तो वहां  भी कंगना और शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन की नजदीकियों के किस्से चल निकले पर बाद में कँगना ने किनारा किया। 

जाहिर है वह दौर कभी का पीछे छूट चला या फिर कँगना उसे पीछे छोड़ना चाहती हैं, अब कँगना सबसे मंहगी और व्यस्त हीरोइन हैं। अब जब वे रील और रीयल दोनों रिश्तों को भीतर से समझ चुकी हैं तो यह घोषणा कर सकती हैं कि वे किसी से बंधन नहीं चाहतीं। खास तौर पर इंडस्ट्री के भीतर के पुरुष के साथ तो वह अपना जुड़ाव उस स्तर का नहीं रखना चाहतीं। उनके अनुसार वे बहुत संरक्षण वादी होते हैं या प्रतिद्वंद्वी अथवा लटक तीनों ही स्थितियां बेहतर नहीं। खैर, कँगना एक बार फिर रिश्ते को ही लेकर चर्चा में है, यह रील वाला रिश्ता है, फिल्म रंगून में जिसका कथानक द्वितीय विश्वयुद्ध के शुरुआती दौर की यानी 1940 के दशक की कहानी कहता है। फिल्म में एक मशहूर और बड़ी उम्र का अभिनेता जो उभरती अभिनेत्री कँगना का मार्गदर्शक बनता है और इस दौरान  वह उसे प्यार कर बैठती हैं, यह एक जुनूनी प्रेम कहानी है। कंगना की फिल्म ‘कट्टी-बट्टी’ हाल ही रिलीज हुई है, इसमें भी लिव इन रिलेशनशिप की मस्ती है, अभिनेता इमरान खान और कंगना रनौत रोमांटिक कॉमेडी करते नजर आये, चर्चा है कि फिल्म के गाने “लिप टू लिप किसियां” की शूटिंग के दौरान दोनों ने 24 घंटे एक-दूसरे को किस किया मतलब यह कि उन्होंने तीन दिन में आठ घंटे तक चुंबन पर मेहनत किया। कँगना का कहना था कि इसमें एक तरह का रोमांच भी है।

सपना श्रीवास्तव

(लेखिका वरिष्ठ पत्रकार हैं)

 

हिंदी समाचार फीचर सेवा पीपुल्स सिंडीकेट से साभार