सोमनाथ भारती पार्टी के लिए बन रहे शर्मिंदगी का कारण: केजरीवाल

सोमनाथ भारती पार्टी के लिए बन रहे शर्मिंदगी का कारण: केजरीवाल

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि गिरफ्तारी से बचते फिर रहे दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती पार्टी और अपने परिवार के लिए शर्मिंदगी की वजह बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर देना चाहिए।

केजरीवाल ने आज ट्वीट किया कि सोमनाथ को पुलिस के सामने सरेंडर करना चाहिए और उन्‍हें इस केस में सहयोग करना चाहिए। केजरीवाल ने लिखा कि सोमनाथ को जेल जाने का डर क्‍यों है। आखिर सोमनाथ भाग क्यों रहे हैं। अब वे पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं। इस तरह से पार्टी और परिवार दोनों को शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है। अब ये कयास लगाया जा रहा है कि पार्टी के इस रुख के बाद सोमनाथ भारती सरेंडर कर सकते हैं।

मालूम हो कि सोमनाथ भारती को खोजने में जुटी दिल्ली पुलिस ने मंगलवार शाम भारती के बारे में पता करने के लिए उनके भाई एकनाथ भारती और निजी सचिव को पकड़ा। दिल्ली पुलिस ने कल रात सोमनाथ भारती के भाई और उनकी बहन को वसंत कुञ्ज थाने पूछताछ के लिए बुलाया, जहां दोनों से ढ़ाई घंटे की पूछताछ की गई. ढाई घंटो में सोमनाथ की बहन और उनके भाई से सोमनाथ भारती के बारें में जानने की कोशिश की लेकिन इस लोगों का कहना है की उन्हें इस बारें में कोई जानकारी नहीं है। भारती की पत्नी लिपिका की ओर से उनके खिलाफ दर्ज हत्या के प्रयास और घरेलू हिंसा के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट की ओर से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद आप विधायक पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।

भारती की याचिका खारिज होने के बाद दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को उनके कार्यालय और आवास पर छापा मारा लेकिन वह उन्‍हें खोजने में नाकाम रही। संयुक्त पुलिस आयुक्त (दक्षिण पश्चिम) दीपेंद्र पाठक ने कहा कि सोमनाथ भारती के निजी सचिव गुरप्रीत विधायक के मालवीय नगर स्थित उनके कार्यालय से पकड़ा गया जबकि उनके भाई को उनके वसंत कुंज स्थित आवास से पकड़ा गया। दोनों को द्वारका उत्तर ले जाया गया और उनके विधायक के ठहरने के स्थान के बारे में पूछा गया।

India