प्याज पर 'आजतक' की खबर पर दिल्ली सरकार की सफाई

प्याज पर 'आजतक' की खबर पर दिल्ली सरकार की सफाई

दिल्ली। प्याज खरीद के कथित घोटाले के सामने आने के बाद दिल्ली सरकार ने सोमवार को राजधानी के प्रमुख समाचार पत्रों में पूरे-पूरे पेज के विज्ञापन छापकर अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए सफाई दी है। सरकार की तरफ से रविवार को भी इस मामले में सफाई दी गई थी। विज्ञापनों में कहा गया है कि टेलीविजन चैनल आजतक ने आप सरकार को "बदनाम" करने वाली झूठी खबर चलाई।

आजतक न्यूज चैनल ने सूचना के अधिकार के तहत मिले जवाब का हवाला देते हुए कहा था कि आम आदमी पार्टी (आप) की दिल्ली सरकार ने लोगों को 10 रूपये सब्सिडी पर सस्ता प्याज उपलब्ध कराने का जो दावा किया था, वह झूठा था। खबर में दावा किया गया था कि दिल्ली सरकार ने 18 रूपये किलो पर प्याज खरीदा और इसे 30 रूपये प्रति किलो पर बेचा।

दिल्ली सरकार की तरफ से दिए गए स्पष्टीकरण में कहा गया है कि उसने केन्द्र सरकार की एजेन्सी से 33 रूपये प्रति किलो पर प्याज खरीदा, जो परिवहन लागत के बाद उसे 40 रूपये प्रति किलो पड़ा। उसने यह प्याज दिल्ली के लोगों को 10 रूपए सब्सिडी देकर 30 रूपये प्रति किलो बेचा। सरकार का दावा है कि केन्द्र ने स्वयं भी 40 रूपये प्रति किलो प्याज बेचा। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कल भी प्याज बिक्री में कथित गड़बड़यिों के आरोपों को पूरी तरह से नकार दिया था।

India