लखनऊ उत्तर प्रदेश की शान है: शिवपाल यादव

लखनऊ उत्तर प्रदेश की शान है: शिवपाल यादव

लखनऊ: प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने आज हजरतगंज, लखनऊ में पांचवे मेगा गंज कार्निवाल का उद्घाटन दीप प्रज्जवलित करके व गुब्बारे को हवा में उड़ा कर किया।

उद्घाटन के पश्चात् श्री यादव ने उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश के सबसे बड़े प्रदेश उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ है तथा पूरे देश में लखनऊ तहजीब के शहर के नाम से जाना जाता है। उन्होंने कहा लखनऊ उत्तर प्रदेश की शान है और हजरतगंज की शाम पूरे प्रदेश में मशहूर है। श्री यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार लखनऊ की शान को आगे बढ़ाएगी तथा लखनऊ को विश्व स्तरीय शहर बनाने के लिए सभी प्रकार के प्रयास करेगी। प्रदेश सरकार ने लखनऊ शहर की सड़कों और गलियों को बेहतर बनाया है तथा सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई है। श्री यादव ने कहा कि व्यापारी तथा उद्योगपति व्यापार को बढ़ावा दें तथा प्रदेश की उन्नति करें यही प्रदेश सरकार का लक्ष्य है।

श्री यादव ने सभी लोगों की शाम शानदार हो इसकी कामना की तथा लखनऊ की तहजीब को बनाए रखते हुए गंज कार्निवाल को और अधिक शानदार बनाने में सहयोग करने की अपील की। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने लोक निर्माण मंत्री व राजस्व परिषद के चेयरमैन अनिल कुमार गुप्ता को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Lucknow, Uttar Pradesh, India