हर फॉर्मेट के लिए हो सकते हैं अलग कोच: बीसीसीआई

हर फॉर्मेट के लिए हो सकते हैं अलग कोच: बीसीसीआई

बेंगलुरु : बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने आज (रविवार) कहा कि जिस तरह से विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी क्रमश: टेस्ट और सीमित ओवरों की टीमों के कप्तान हैं, बोर्ड उसी तरह से विभिन्न प्रारूपों के लिये अलग-अलग कोच रख सकता है। 

ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान है। भारत ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के बाद हाल में रणनीति अपनायी और कोहली को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी। ठाकुर ने कहा कि कप्तान और कोच के संदर्भ में वे इस रणनीति के खिलाफ नहीं हैं। ठाकुर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिये टी20 और वनडे टीमों की घोषणा करने के बाद पत्रकारों से कहा, ‘वर्तमान स्थिति में जबकि धोनी ने संन्यास लिया तो विराट कोहली ने भारतीय टेस्ट टीम में उनका स्थान ले लिया। आज हम केवल कप्तान ही नहीं दो भिन्न प्रारूपों के लिये अलग-अलग कोच रखने के बारे में भी सोच रहे हैं।’ 

ठाकुर ने कहा कि यह इस पर निर्भर करता है कि टीम को किसी खास समय में क्या जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘निर्भर करता है कि आपकी क्या जरूरत है और यदि स्थिति पैदा होती है और इससे भारतीय क्रिकेट को फायदा होता है तो फिर हम जितने मैच खेलते हैं उसमें भिन्न प्रारूपों के लिये अलग-अलग कप्तान क्यों नहीं रखे जा सकते हैं।