मुख्यमंत्री से मिले अल्पसंख्यक समुदायों के प्रतिनिधि

मुख्यमंत्री से मिले अल्पसंख्यक समुदायों के प्रतिनिधि

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आज यहां उनके सरकारी आवास पर विभिन्न अल्पसंख्यक समुदायों के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की। इनमें मुस्लिम, सिख तथा ईसाई समुदायों के प्रतिनिधि शामिल थे। इस अवसर पर इन प्रतिनिधियों ने राज्य के विकास तथा सभी वर्गाें, खासतौर पर अल्पसंख्यक समुदाय के कल्याण हेतु प्रदेश की समाजवादी सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी को प्रदेश की गंगा-जमुनी संस्कृति पर फख््रा है। उन्होंने कहा कि इस राज्य में सदियों से सभी धर्माें के अनुयायी सद्भाव के साथ रहते आ रहे हैं। प्रदेश सरकार सभी धर्माें के अनुयायियों को पूरी सुरक्षा प्रदान कर रही है और उनके उत्थान के लिए कार्य कर रही है। राज्य सरकार सभी वर्गाें के विकास के लिए कटिबद्ध है। सरकार ने सभी के भले के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं एवं कार्यक्रम क्रियान्वित किए हैं, जिनका लाभ प्रदेश के लोगों को मिल रहा है। 

मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि प्रदेश में रहने वाले सभी धर्माें के अनुयायी राज्य के उत्थान के लिए मिल-जुलकर कार्य करेंगे और प्रदेश में सद्भाव बनाए रखेंगे।

मुलाकात के दौरान ईसाई प्रतिनिधि ने अपने धर्म ग्रन्थ बाइबिल की एक प्रति मुख्यमंत्री को भेंट की, जबकि सिख प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को सम्मानस्वरूप एक तलवार और सरोपा भी भेंट किया। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India