महिलाओं के इंटेक्स ने उतारा खास स्मार्टफोन

महिलाओं के इंटेक्स ने उतारा खास स्मार्टफोन

नई दिल्ली। भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी इंटेक्स ने महिलाओं के लिए खास स्मार्टफोन लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे महिलाओं की पसंद और सुरक्षा का पूरा ध्यान रखते हुए एक्वा ग्लेम नाम से उतारा है। इस स्मार्टफोन में शानदार सुरक्षा एप दिया गया है। इस एप के जरिए महिला यूजर किसी भी प्रकार की इमरजेंसी के समय केवल पावर बटन टच कर पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दे सकती है। आकर्षक डिजाइन वाले इस फोन की कीमत 7690 रूपए रखी गई है।

इंटेक्स ने यह स्मार्टफोन विशेषतौर पर महिलाओं की पसंद को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है। इस स्मार्टफोन की मोटाई केवल 7.4एमएम है। स्लिम होने के कारण यह आसानी से महिलाओं के हाथों में आ जाता है। महिलाओं की पसंद व आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए इस फोन में संजीव कपूर रेसिपी, प्रेक्षा मेडिटेशन, यूकैम परफेक्ट और मंत्रा जैसे एप प्रीलोडेड हैं।

इंटेक्स एक्वा ग्लेम में 4.7 इंच की एचडी डिस्पले एचडी डिस्पले स्क्रीन दी गई है। यह डयूल सिम स्मार्टफोन है जो एंड्रॉयड लॉलीपॉप 5.1 ओएस पर काम करता है। बेहतर प्रदर्शन के लिए इसमें 1जीबी रैम, 8जीबी इंटरनल मेमोरी तथा 1.3 गीगाहर्त्ज क्वॉडकोर प्रोसेसर दिया गया है। एक्सटरनल मेमोरी के तौर पर इसमें 32 जीबी तक का मेमोरी कार्ड लगता है।

इंटेक्स एक्वा ग्लेम की एक और खास बात ये है कि यह एक शानदार कैमरा स्मार्टफोन है। इसमें आगे और पीछे की तरफ 8 मैगापिक्सल कैमरे दिए गए हैं। यह खूबसूरत हेंडसेट 1850 एमएएच की बैटरी से लैस है। कनेक्टिविट के तौर पर इसमें 3जी, वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, एज और जीपीआरएस दिए गए हैं।