बिहार में सभी सीटों पर अकेले लड़ेगी सपा

बिहार में सभी सीटों पर अकेले लड़ेगी सपा

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी अकेले सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। एसपी के राज्य इकाई के अध्यक्ष रामचंद्र सिंह यादव ने यह जानकारी दी।

रामचंद्र ने कहा कि संसदीय बोर्ड ने पहले ही यह कह दिया था कि हम बिहार में अकेले चुनाव लडेंगे, जो लोग महागंठबंधन से दूर हैं, उनके साथ भी हम चुनाव लड़ सकते हैं। यादव ने भाजपा-कांग्रेस को नागनाथ व सांपनाथ की संज्ञा देते हुए नीतीश कुमार पर मुलायम सिंह की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जब तक नीतीश गंठबंधन के नेता नहीं बने तब तक मुलायम चलीसा पढ़ रहे थे, लेकिन बाद में सोनिया-राहुल चलीसा पढ़ने लगे, संभावना जाताई जा रही है कि उन्होंने यह बयान पार्टी हाईकमान मुलायम सिंह यादव से सहमति लेकर दिया होगा।

समाजवादी पार्टी, महागठबंधन से सीटों की लड़ाई को लेकर ही अलग हुई थी। कांग्रेस, आरजेडी, जेडीयू के महागठबंधन ने एसपी को अधिकतम 5 सीटें दी थीं। इनमें से दो सीटें लालू यादव ने अपने कोटे से देने की बात कही थी। इससे नाराज होकर एसपी ने महागठबंधन से अलग होने का फैसला किया था।

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कल यानी मंगलवार को हो सकती है। मंगलवार दोपहर 3 बजे चुनाव आयोग की बैठक होगी, इसके बाद तारीखों का एलान किया जा सकता है। दूसरी तरफ खबरें यह भी आ रही हैं, कि चुनाव आयोग की ओर से चुनाव की तारीखों के ऎलान को लेकर आधिकारिक तौर पर अभी कुछ नहीं कहा गया है। ऎसे में घोषणा एक-दो दिन टल भी सकती है। कहा जा रहा है कि चुनाव पांच चरणों में हो सकता है।