सहारनपुर में महामारी फैली, छह की हालत गंभीर

सहारनपुर में महामारी फैली, छह की हालत गंभीर

सहारनपुर: सहारनपुर के बेहट इलाके के चाटकी गाँव में अचानक फैली महामारी से 150 से अधिक लोग बीमार पड़ गए हैं। इनमें महिलाएं और बच्चे भी हैं। छह की हालत गंभीर बताई जा रही है। शुरुआती जांच में महामारी की वजह दूषित पानी को बताया जा रहा है।

चाटकी गांव में देर रात अचानक लोगो को उल्टी-दस्त की शिकायत हुई और देखते ही देखते गांव की दलित बस्ती के अधिकतर घरों में लोग बिस्तर पर पड़ने लगे। लोगों को महामारी का अंदेशा हुआ तो वे बेहट सीएचसी भागे। इस बीच अफसरों को भी हैजा फैलने की जानकारी हुई तो वे भी गांव की ओर दौड़ पड़े। जिले अस्पताल से पहुंची एंबुलेंस चाटकी में तैनात कर दी गई। सीएचसी में 30 बेड की क्षमता से अधिक मरीजों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल और आसपास के निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। सीएमओ के नेतृत्व में मरीजों का उपचार जारी है। कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। डीएम पंकज भी लगातार घटना पर नजर बनाए हुए हैं।

शुरुआती जानकारी के अनुसार गांव के हैंडपंप खराब है और काफी दिनों से उसमें गंदा पानी आ रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि उसके कारण ही अचानक महामारी फैली। हालांकि अधिकारी दोपहर बाद तक स्थिति साफ होने की बात कह रहे हैं।

Uttar Pradesh, India