एसबीआई लाइफ ने आंत्रप्रेन्‍योर्स को किया सम्‍मानित

एसबीआई लाइफ ने आंत्रप्रेन्‍योर्स को किया सम्‍मानित

लखनऊ: एसबीआई लाइफ इंश्‍योरेंस ने लखनऊ रीजन के विलेज़ लेवल आंत्रप्रेन्‍योर्स (वीएलई) को ‘एसबीआई लाइफ - सीएससी सरल संचय’ बीमा योजना को उत्‍तर प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में पहुंचाने के लिए लखनऊ रीजन में सम्‍मानित किया। 

इस योजना को पेश किए जाने के मौके पर एबीआई लाइफ के प्रबंध निदेशक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी अरिजित बसु ने कहा, ‘‘विलेज़ लेवल आंत्रप्रेन्‍योर्स ने ‘एसबीआई लाइफ - सीएससी सरल संचय’ योजना को अंदरुनी ग्रामीण इलाकों में अंतिम छोर तक ले जाकर एक उदाहरण स्‍थापित किया है। इस योजना का खासतौर पर ऐसी आबादी को लक्षित करना है, जो अब तक बीमा के दायरे से बाहर हैं। 

‘एसबीआई लाइफ- सीएससी सरल संचय’ एक जीवन बीमा योजना है, जिसे एसबीआई लाइ इंश्‍योरेंस ने हाल ही में लॉन्‍च किया है। यह एक वैयक्तिक, गैर-लिंक्‍ड, गैर-पार्टिसिपेटिंग, वैरिएबल बीमा योजना है, जिसमें पूरी पॉलिसी अवधि तक के लिए 1.00% सालाना की दर से ब्‍याज दिया जाता है। इसके अतिरिक्‍त पहले 5 वर्ष के दौरान सालाना 4% अतिरिक्‍त ब्‍याज दर (एआईआर) और छठे (6) साल से 0.5% एआईआर भी दिया जाएगा। इसके साथ ही पॉलिसी अवधि के 5वें साल से हर साल के अंत में अतिरिक्‍त शेष लाभ भी जोड़ा जा सकता है।