इंद्राणी का नया खुलासा- मिखाइल गोद ली हुई संतान

इंद्राणी का नया खुलासा- मिखाइल गोद ली हुई संतान

मुंबई: शीना बोरा हत्याकांड मामले में अब एक और नया मोड़ आ गया है। एक न्यूज चैनल के रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस से पूछताछ के दौरान इंद्राणी मुखर्जी ने खुलासा किया है कि मिखाइल उसकी गोद ली हुई संतान है। गौर हो कि  मुंबई के खार पुलिस थाने में इंद्राणी मुखर्जी से पूछताछ की गई।

बहुचर्चित शीना बोरा हत्याकांड के सिलसिले में पुलिस ने स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी का बयान दर्ज किया और समझा जाता है कि उनकी मौजूदगी में उनकी पत्नी इंद्राणी और दो अन्य आरोपियों से पूछताछ की गई। मुखर्जी अपना बयान दर्ज कराने साढ़े दस बजे खार पुलिस थाना पहुंचे। हत्याकांड में कथित रूप से शामिल इंद्राणी, उनके पूर्व पति संजीव खन्ना और ड्राइवर श्याम राय को भी वहां लाया गया।

समझा जाता है कि पुलिस ने पीटर और उनके वकील की मौजूदगी में तीनों आरोपियों से पूछताछ की। 24 अगस्त को गिरफ्तारी के बाद शायद यह पहला मौका है जब इस तरह का आमना सामना कराया गया है। इंद्राणी मुखर्जी पर आरोप है कि वित्तीय विवाद को ले कर उसने 2012 में पूर्व पति संजीव खन्ना और ड्राइवर श्याम राय की मदद से शीना की हत्या की थी । शीना एक अन्य पूर्व पति से इंद्राणी की बेटी थी।

पीटर पिछले हफ्ते पुलिस स्टेशन गए थे, लेकिन मुंबई पुलिस ने उनका लिखित बयान स्वीकार करने से इनकार कर दिया था। पुलिस ने उनसे कहा था कि जब जरूरत पड़ेगी उन्हें पूछताछ के लिए बुला लिया जाएगा। इससे पहले, एक स्थानीय अदालत ने तीनों आरोपियों - इंद्राणी, संजीव खन्ना और श्याम राय - की पुलिस हिरासत पांच सितंबर तक बढ़ा दी थी।

पीटर मुखर्जी ने 13 साल पहले इंद्राणी मुखर्जी से शादी की। उन्होंने इंद्राणी के साथ मिल कर एक मीडिया कंपनी स्थापित की थी। उन्होंने पहले कहा था कि उन्हें नहीं पता कि शीना बोरा उनकी पत्नी की बेटी है और इंद्राणी ने उसका परिचय अपनी बहन के रूप में कराया था। इंद्राणी की गिरफ्तारी के कुछ दिन बाद पीटर ने अपने बयान में तब्दीली लाई और कहा कि शीना बोरा ने उसे बताया था कि वह उसकी सौतेली बेटी है, लेकिन कोई वजह नहीं थी कि वह अपनी पत्नी इंद्राणी मुखर्जी के इनकार पर भरोसा नहीं करें। यह बात दीगर है कि उन्होंने ‘इसे स्वीकार करना मुश्किल’ पाया।

पीटर ने कहा कि यही बात उनके बेटे राहुल मुखर्जी ने उन्हें बताई, लेकिन उन्होंने उसकी बात भी स्वीकार नहीं की। पीटर ने कहा कि उन्हें हल्का सा याद है कि कब उन्हें तथ्य से अवगत कराया गया। यह 2011 की बात थी। शीना बोरा और पीटर मुखर्जी के पूर्व पत्नी से पैदा हुए बेटे राहुल मुखर्जी के बीच प्रेम संबंध थे । शीना की कथित रूप से 24 अप्रैल 2012 को हत्या कर दी गई। शीना का कथित रूप से एक कार में गला घोंटा गया। उसके बाद उसका शव जला दिया गया और रायगढ़ के एक जंगल में उसे फेंक दिया गया। उसके कथित अवशेष एक माह बाद पुलिस को मिले जिसने उसे लावारिस करार दे कर दफना दिया। तीन साल तक इंद्राणी मुखर्जी अपने परिजन और दोस्तों को बताती रही कि शीना अमेरिका चली गई है। कल, खुद को शीना का जैविक पिता बताने वाला एक शख्स सिद्धार्थ दास सामने आया और कहा कि इंद्राणी से वह संपर्क में नहीं था।

India