हर हाल में सुननी ही होगी मोदी के मन की बात

हर हाल में सुननी ही होगी मोदी के मन की बात

चंडीगढ़। टीचर्स डे के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के "मन की बात" कार्यक्रम का प्रसारण 5 सितम्बर की बजाए 4 सितम्बर को किया जाएगा। 5 सितंबर को टीचर्स डे पर स्कूलों में जन्माष्टमी का अवकाश रहने के कारण कार्यक्रम एक दिन पूर्व किया जाएगा। पीएम के मन की बात कार्यक्रम को सभी विधार्थियों तक पहुंचाने के लिए हरियाणा सरकार ने सभी स्कूलों को निर्देश दिए है कि वे हर प्रकार से विधार्थियों को पीएम का भाषण दिखाने और सुनाने की व्यवस्था करें। यदि स्कूलों में रेडियो-टीवी की व्यवस्था ना हो तो किराए पर उनकी व्यवस्था करें। साथ ही मोबाइल में डाटा पैक डलवाकर शिक्षक विधार्थियों को पीएम की "मन की बात" सुनवांए।

नरेन्द्र मोदी के पीएम बनने के बाद यह दूसरा मौका है जब वे टीचर्स डे पर विधार्थियों तक अपनी "मन की बात" पहुंचाएंगे। हरियाणा में बीजेपी की सरकार होने के कारण इस बार कार्यक्रम को और सफल बनाने के लिए जोरशोर से तैयारियां चल रही हैंं। जगाधारी के बीइओ सुधीर कालड़ा के अनुसार स्कूल में प्रिंसीपल्स को निर्देश दिए गए है कि वे जरूरत के अनुसार टीवी रेडियो किराए पर लें, यदि पॉवर कट की समस्या होतो जनरेटर का इंतजाम करें।

इस बार पीएम के "मन की बात" कार्यक्रम सुबह 10 से 11.45 बजे तक प्रसारित किया जाएगा। पिछली बार कार्यक्रम का समय दोपहर 3.00 से 4.45 का था। कार्यक्रम के दौरान कक्षा एक से लेकर 12वीं तक के विधार्थियों को क्लास में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। इस अवसर पर स्कूलों में विडियोग्राफी भी कराई जाएगी।

India