पागलपन के लिए इशांत पर एक टेस्ट का निलंबन

पागलपन के लिए इशांत पर एक टेस्ट का निलंबन

कोलंबो: भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ इशांत शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दौरान लगातार विरोधी खिलाड़ियों से उलझने के कारण आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के लिए एक टेस्ट के लिए निलंबित कर दिया गया है।

इशांत अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोहाली में पांच नवंबर से होने वाले भारत के पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। इशांत के साथ जानबूझकर शारीरिक संपर्क बनाने के लिए श्रीलंका के दिनेश चांदीमल को एक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए निलंबित किया गया है जबकि लाहिरू थिरिमाने और धम्मिका प्रसाद पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

भारत की टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत के कुछ देर बाद आईसीसी ने बयान में कहा कि एक अलग घटना में, जो श्रीलंका की दूसरी पारी के पहले ओवर में हुई, इशांत पर सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा को बाहर का रास्ता दिखाते हुए गैर जरूरी जश्न मनाने के लिए दो निलंबन अंक दिए गए हैं।

इशांत पर नियम 2.1.7 के तहत आरोप लगाए गए थे जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान बल्लेबाज के आउट होने के दौरान ऐसी भाषा या इशारे से संबंधित है जो उसे अपमानित करे या उसे आक्रामक प्रतिक्रिया के लिए उकसाए।