विधानभवन के सामने बीपीएड डिग्री धारकों का उपद्रव

विधानभवन के सामने बीपीएड डिग्री धारकों का उपद्रव

लखनऊ: विधानभवन के सामने मंगलवार को प्रशिक्षित बीपीएड संघर्ष मोर्चा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हंगामा करते हुए सड़क पर जमकर तोड़-फोड़ की और कई गाड़ियों में आग लगा दी। संघर्ष मोर्चा के बेकाबू नेताओं और कार्यकताओं को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसके बाद ही स्थिति नियंत्रित हो सकी और आवागमन सुचारु हो सका।

प्रशिक्षित बीपीएड संघर्ष मोर्चा के बैनर तले उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए नेता और कार्यकर्ता पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में शारीरिक शिक्षक के पद पर उन्हीं लोगों को भर्ती किए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। हालांकि इन लोगों को सुबह 9:30 बजे अपने प्रदर्शन के लिए लक्ष्मण मेला मैदान पर इकट्ठा होना था, लेकिन संघर्ष मोर्चा के बैनर तले उन्होंने विधानभवन के सामने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। दोपहर करीब 12:30 बजे प्रर्दशनकारी उग्र हो गए और रास्ता रोकते हुए पथराव शुरू कर दिया। उन्होंने पुलिस सहित कई निजी वाहन और स्कूटर-बाइक फूंक दिए। पीएसी की गाड़ी पर भी पत्थर चलाए।

इसके बाद बड़ी संख्या में मौजूद बेकाबू प्रर्दशनकारियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। दो-तीन लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। पुलिस के अनुसार पथराव में एसपी सिटी राजीव मल्होत्रा के पैर में चोट आई है। कुछ और लोग भी घायल हुए हैं।

Lucknow, Uttar Pradesh, India