ईशांत को पागलपन की मिली सजा, मैच फीस कटी

ईशांत को पागलपन की मिली सजा, मैच फीस कटी

आईसीसी ने श्रीलंका के 3 खिलाडियों पर भी लगाया जुर्माना 

कोलंबो। अंतरराष्टीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा, मेजबान श्रीलंका के तीन खिलाडियों-दिनेश चांदीमल, लाहिरू थिरिमान्ने और धम्मिका प्रसाद पर सोमवार को तीसरे टेस्ट के चौथे दिन अपने खराब आचरण के चलते उसकी आचार संहिता का दोषी पाया है।

आईसीसी ने मैच के अंतिम दिन मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि मैच के खत्म होने के बाद इस मामले में पूरी जानकारी दी जाएगी। थिरिमान्ने और चांदीमल को आउट करने के बाद उन्हें पैवेलियन की राह दिखाने पर क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ने ईशांत की 65 फीसदी मैच फीस काट ली गई है।

अपने आप को आउट करार दिए जाने के बाद थिरिमान्ने ने नाराजगी जताई थी जिसके चलते उनकी 30 फीसदी मैच फीस काट ली गई है। उल्लेखनीय है कि मैच के चौथे दिन जब ईशांत बल्लेबाजी कर रहे थे तब प्रसाद ने उनका स्वागत बाउंसर गेंदे फेक कर किया था क्योंकिस उससे पहले ईशांत ने भी प्रसाद को बाउंसर गेंदे की थी जिनमें से एक उनके बाएं हाथ पर लग गई थी।

प्रसाद ने जब बाउंसर गेंदे की, तब ईशांत ने हाथ से इशारा कर श्रीलंकाई गेंदबाज को उनके हेलमेट को निशाना बनाने को कहा था। वहीं, स्लिप में फील्डिंग कर रहे चांडीमल ईशांत को छूते हुए निकल गए जिसके बाद मैदानी अंपायरों ने उन्हें अलग कर दिया था, जबकि थिरिमान्ने अपने टीम साथी के समर्थन में आ खड़े हुए थे।

यहीं नहीं, जब श्रीलंका बल्लेबाजी करने आई तो ईशांत ने उपुल थरंगा को आउट करने के बाद चिल्लाए और साथ ही चांडीमल को आउट करने के बाद अपने सिर को बार बार मारा।