मोदी पहले गुजरात और बनारस का हाल बताएं: लालू

मोदी पहले गुजरात और बनारस का हाल बताएं: लालू

पटना। बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में राष्ट्रीय जनता दल,जनता दल युनाइटेड की ओर से आयोजित स्वाभिमान रैली में नीतीश कुमार, सोनिया गांधी और लालू यादव ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजद सुप्रीमो लालू यादव के साथ मंच साझा  किया। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह रैली में नहीं पहुंचे। उनकी जगह सपा से शिवपाल यादव रैली में पहुंचे।

स्वीभिमान रैली में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी भाजपा और पीएम मोदी पर निशाना साधा। लालू ने भाजपा को 'भारत जलाओ पार्टी कहा। लालू ने पीएम मोदी पर वार करते हुए कहा कि, मोदी ने गंगा मां को धोखा दिया है और रैलियों में हमे गालियां दी। साथ ही लालू ने पीएम मोदी से कहा कि, पहले वे गुजरात का हाल बताए और बनारस के बुनकरों का जाकर हाल पूछें।

लालू ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि, भाजपा ने राम को धोखा दिया है और बिहार में वो लड़ाई हार चुकी है। उन्होंने कहा कि, भाजपा में पिछड़ों की पूछ बढ़ी है और ये असर उनकी लड़ाई से पड़ा है। साथ ही उन्होंने कहा कि, भाजपा यादवों को फोडऩे चाहती है, लेकिन लालू को यादव नहीं छोडऩे वाला है। बढ़ते प्याज के दामों को लेकर भी लालू ने पीएम पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, सोना-चांदी सस्ता हो रहा है और दाल मंहगी।

आरजेडी सुप्रीमो ने कहा कि, बिहार में गरीब जरूर हैं, लेकिन उन्हें बेवकूफ न समझें। उन्होंने कहा कि, भाजपा लालू को जेल से डरवा रहा है, सीबीआई का डर दिखाया जा रहा है। इसके अलावा उन्होंने सुशील मोदी और राम विलास पासवान पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, सुशील मोदी पहले मेरे सेक्रेटरी थे और राम विलास पासवान मौसम वैज्ञानिक है। साथ ही लालू ने कहा कि, सरकार जाति जनगणना क्यों नहीं बताती। लालू ने पीएम मोदी मिमिक्री भी कि और कहा कि, जंगलराज राज नहीं मंडल राज है। उन्होंने कहा कि, स्मार्ट सिटी नहीं स्मार्ट गांव चाहिए।

India