लखनउ: आज डैगन अकादमी आफ मार्शल आर्ट्स लखनउ द्वारा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को कुॅंग फू के ब्लैक बैल्ट की मानद उपाधि द्वारा उनके आवास पर सम्मानित किया गया।

मुख्यमंत्री ने विश्व में प्रदेश का गौरव बढाने वाले और देश में कुॅग फू खेल के विेकास  हेतु प्रयत्नशील ग्राॅड मास्टर श्री ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी का फूल दे कर स्वागत किया तथा विश्व कुॅंग फू संघ के वाइस प्रेसीडेन्ट चुने जाने की बधाई देते हुये हर्ष व्यक्त किया।

डैगन अकादमी आफ मार्शल आर्ट्स के महासचिव व मुख्य प्रशिक्षक जी0पी0त्रिपाठी के अनुसार प्रदेश में अखिलेश यादव द्वारा बालिकाआंे की सुरक्षा हेतु  स्कूलांे मंे मार्शल आर्ट्स  का प्रशिक्षण प्रारम्भ करने की पहल, 1090 जैसी सार्थक योजनाआंे के माध्यम से फोन पर सहायता व क्रियान्वयन तथा स्त्री सशक्तिकरण की दिशा मंे किये गये सार्थक प्रयासो से आज समाज मे महिला उत्पीडन के बढ रहे अपराधो पर निरन्तर कमी आ रही है ।

इस अवसर पर भारतीय कुॅंग फू संध के अध्यक्ष की ओर से नवनीत सहगल प्रमुख सचिव सूचना द्वारा मुख्यमंत्री उ0्रप्र0 अखिलेश यादव को सम्मान स्वरूप चीन के शाओलिन टैम्पिल से लायी गयी कुुॅंग फू की एक तलवार भेट की गयी।