Sony (सोनी) ने हाल में पेश किए गए एक्सपीरिया सी5 अल्ट्रा डुअल (Xperia C5 Ultra Dual) स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन बुधवार से 29,990 रुपये में मिलेगा। सेल्फी के दीवानों को ध्यान में रखकर बनाए गए इस स्मार्टफोन के ब्लैक, व्हाइट और ग्लॉसी सॉफ्ट मिंट कलर वेरिएंट आएंगे। Sony ने इस हैंडसेट का सिंगल-सिम वेरिएंट भारत में नहीं लॉन्च किया है।

Xperia C5 Ultra Dual में फ्रंट और रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। दोनों ही कैमरों के साथ एलईडी फ्लैश मौजूद हैं। इनमें Sony के Exmor RS सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। Xperia C5 Ultra में वीडियो स्टेबलाइज़र, ऑटो सीन रिकॉग्निशन, 80 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू वाला 25mm का वाइड-एंगल लेंस, 4x डिजिटल जूम, फुल-एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग, इमेज स्टेबलाइजर, जीयोटैगिंग और रेड आई रिडक्शन कैमरा फ़ीचर मौजूद हैं।

स्मार्टफोन में 6 इंच का फुल-एचडी (1080×1920 pixels) IPS डिस्प्ले है जो Sony के Mobile Bravia Engine 2 से पावर्ड है। कंपनी का कहना है कि हैंडसेट में लगभग बिना-बॉर्डर वाला डिस्प्ले है।

एंड्रॉयड 5.0 लॉलीपॉप (Android 5.0 Lollipop) ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाला Xperia C5 Ultra Dual डिवाइस 1.7GHz 64-bit octa-core MediaTek (MT6752) प्रोसेसर के साथ आएगा। ग्राफिक्स के लिए डिवाइस में ARM Mali760 GPU मौजूद होगा और साथ में होगा 2GB का रैम (RAM)। हैंडसेट की इनबिल्ट स्टोरेज 16GB है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड (200GB तक) के जरिए एक्सपेंड भी किया जा सकता है। Sony के अन्य मिड-रेंज और प्रीमियम स्मार्टफोन की तरह Xperia C5 Ultra Dual में वाटर और डस्ट प्रोटेक्शन नहीं मौजूद है। कनेक्टिविटी की बात करें तो स्मार्टफोन में GPRS/ EDGE, GPS/ A-GPS, NFC, Glonass, ब्लूटूथ, वाई-फाई, माइक्रो-यूएसबी और 3G फ़ीचर दिए गए हैं। हैंडसेट की बैटरी 2930mAh की है। इसका डाइमेंशन 164.2×79.6×8.2mm है और वजन 187 ग्राम।

आपको बता दें कि Sony Xperia C5 Ultra Dual को ग्लोबल मार्केट में सोनी एक्सपीरिया एम5 (Sony Xperia M5) के साथ इस महीने की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। हालांकि, Sony ने इस हैंडसेट को अभी भारत में नहीं लॉन्च किया है।