नई दिल्ली। दिल्ली के विधायकों की दो दिन की स्पेशल ओरिएंटेशन वर्कशॉप की शुरुआत लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के संबोधन के साथ हुई। इस दौरान महाजन ने केंद्र और राज्य के बीच के रिश्ते को ज्वाइंट फैमिली की सास और बहू का बताया। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल महाजन की इस बात पर मुस्कराए और उन्होंने महाजन से आग्रह किया कि, वो विपक्षी सदस्यों (भाजपा) सिखाएं कि सदन में किस तरह व्यवहार करना चाहिए।

लोकसभा स्पीकर ने कहा कि, लोकतंत्र की खूबसूरती उसकी गतिशीलता में है। जिस तरह पहली बार विधायक के रूप में चुनाव लडऩे के बाद केजरीवाल सीएम बने और मोदी अपना पहला सासंद का चुनाव जीत पीएम बने। महाजन ने आप विधायकों से दिल्ली की स्पेशल परिस्थितियों में काम करने का आग्रह किया। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केजरीवाल के बीच संतुलित दृष्टिकोण की वकालत भी की।

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और दिल्ली में सरकार को चलाने के कामकाज में आ रही बाधाओं पर चर्चा की।

केजरीवाल ने मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि, हमने सरकार चलाने में प्रधानमंत्री से सहयोग की अपील की है और कहा है कि केन्द्र और दिल्ली सरकार मिलकर काम करें तो यह लोगों के हित में होगा।