लखनऊ में ब्रांडेड कंप्यूटर अब आधे दामों पर

लखनऊ में ब्रांडेड कंप्यूटर अब आधे दामों पर

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में अब ब्रांडेड कंप्यूटर आधे दामों पर मिलेंगे।  जी हां यह मज़ाक नहीं सत्य है  और इस असंभव को संभव कर दिखाया है रिबूट सिस्टम इंडिया ने जिसका  कपूरथला स्थित सहारा भवन में शहर का  पहला शो रूम खुला । यहाँ आपको ब्रांडेड कंपनियों के refurbished  कम्प्यूटर बाज़ार से 50 प्रतिशत कम  दामों पर मिलेंगे वह भी तीन से पांच साल की सन्तोषजनका वारंटी के साथ, ऐसा दावा कंपनी के अधिकारियों ने किया है । 

इस स्टोर का उदघाटन आज प्रदेश के कौशल विकास मंत्री अभिषेक मिश्रा ने किया । इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भारत मोबाइल फोन,कम्प्यूटर एवं संचार हाईवेयर के 45 अरब डाॅलर मूल्य का आयात करता है और ये संख्या 2020 तक 300 अरब डाॅलर बढ़ जायेगी। हमे स्थानीय निर्माण तंत्र बनानें की आवश्यकता है  और रिबूट सिस्टम इस दिशा में  एक कदम है। इस अवसर पर अनूना ऐजुकेशन ने डालीगंज के दो गरीब छात्रो को रिबूट के 2 डेंस्कटाॅप  दान कियें।

इस अवसर पर बोलते हुए अनूना ऐजुकेशन के सीईओ अमित इक़बाल श्रीवास्तव  ने कहा कि इस युग के डिजिटल विभाजन चैलेंजेज को पूरा करने के लिए इंडिया को एक देश के रूप में इको फ्रैंडली कंप्यूटर्स की आवस्यकता है जो कि न केवल विश्वसनीय है बल्कि लोगो की पहुच में रहते हुए वातावरणीय जागरूकता को उन्नत करने का कौशल रखते हैं, अनुना एजुकेशन लगातार पूरे स्टाफए छात्रों और अन्य हितधारकों के लिए रीबूट कंप्यूटर्स न केवल फिट करने के लिए बल्कि पर्यावरण और ई वेस्ट की चुनौती को पूरा करने के लिए वचनबद्ध है।