प्रदर्शनकारियों ने एसएसपी को ज़िंदा जलाया 

काठमांडू: नेपाल में अलग प्रांत की मांग को लेकर भड़की हिंसा में सोमवार को कैलाली जिले के एसएसपी सहित 17 पुलिसकर्मी व तीन प्रदर्शनकारी मारे गए। इस आंदोलन से नेपाल के आधा दर्जन जिले अशांत हो गए हैं, जिनमें से रोतहत, कैलाली व दांग में कफ्र्यू लगा दिया गया है। कैलाली में सेना तैनात कर दी गई है।

नेपाल में चल रहे आंदोलन के 13वें दिन सोमवार को थरुहट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कैलाली जिले में निषेधाज्ञा तोड़कर प्रदर्शन शुरू किया। प्रदर्शनकारियों की पुलिस से टीकापुर नगर पालिका वार्ड नम्बर 6 शंकरपुर स्थित पशु बाजार के पास उस समय भिड़ंत हो गई, जब आंदोलनकारी टीकापुर के सरकारी कार्यालयों पर कब्जा करने जा रहे थे। कैलाली के सहायक जिलाधिकारी उदय बहादुर सिंह ने बताया कि नेपाल के सेतीअंचल प्रमुख एसएसपी लक्ष्मण न्योपाने सहित 17 सशस्त्र पुलिस कर्मी व तीन प्रदर्शनकारियों की मौत हुई है। इस भिड़ंत में 35 से अधिक लोग घायल हुए हैं। अभी तक सशस्त्र पुलिस कर्मियों व प्रदर्शनकारियों की पहचान नहीं हो सकी है।

उन्होंने बताया कि आंदोलनकारी लाठी, खुकुरी, भाला, व बोग्दा सहित कई हथियार लेकर पुलिस पर टूट पड़े और एसएसपी न्योपाने को उनकी गाड़ी से खींचकर उन पर पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। हजारों की संख्या में आंदोलनकारी थे। आंदोलनकारियों की ओर से कितने हताहत हुए हैं, इसका आधिकारिक विवरण अभी नहीं मिल सका है। उन्होंने बताया कि टीकापुर अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा है। पुलिस ने भारी संख्या में पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित कर लिया है।