श्रेणियाँ: खेल

संगा की टेस्ट क्रिकेट से निराशाजनक विदाई

अंतिम पारी में बनाये मात्र 18 रन, रहाणे ने ठोका शतक

कोलंबो। कोलंबो के पी सारा ओवल मैदान में खेले जा रहे भारत-श्रीलंका सीरीज के दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में चौथे दिन खेल श्रीलंका की बल्लेबाजी के साथ खत्म हुआ। भारत की ओर से पारी घोषित करने के बाद 413 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने दो विकेट खोकर 72 रन बना लिए हैं। इसी के साथ भारत को जीत के लिए आखिरी दिन में आठ विकेट लेने होंगे, वहीं लंका को 90 ओवर में 341 रन बनाने होंगे। अपने जीवन की  अंतिम टेस्ट पारी को  कुमार संगकारा यादगार न बना सके, वह अंतिम पारी मैं मात्र 18  बना पाये।  इस प्रकार एक महान खिलाड़ी की टेस्ट निराशाजनक रही ।  

इससे पहले लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने ओपनर कौशल सिल्वा का विकेट सस्ते में गंवा दिया। सिल्वा एक रन के निजी स्कोर पर अश्विन का शिकार बने। इसके बाद करुणारत्ने और कुमार संगकारा ने टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। अभी टीम का स्कोर 33 रन के स्कोर पर ही था तभी अपने करियर का आखिरी मैच खेल रहे कुमार संगकार 18 रन के निजी स्कोर पर अश्विन की फिरकी में फंस गए और अपना विकेट गंवा दिया। श्रीलंका का स्कोर दो विकेट पर 54 रन है। अभी क्रीज पर दिमुथ करुणारत्ने और कप्तान एंजलो मैथ्यूज मौजूद हैं। वहीं करुणारत्ने ने 25 और मैथ्यूज ने 23 रन बना लिए हैं।

इससे पहले रहाणे के शतक ने भारत को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया।  कप्तान विराट कोहली महज 10 रन बना पवेलियन लौट चुके है वही मुरली विजय 82 रन बनाकर कौशल का शिकार हुए। अजिंक्य रहाणे ने आज अपना शतक पूरा किया  और वे 126  रन बनाकर आऊट हुए। रोहित शर्मा इस समय 17 रन बनाकर खेल रहे हैं। इस प्रकार भारत की  बढ़त 300  करीब हो गई है। गौरतलब है कि तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक  भारत ने दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 70 रन बना लिए थे।

तीसरे दिन भारत की पहली पारी के शतकवीर ओपनर राहुल दूसरी पारी में महज 2 रन पर बनाकर आउट हो गए। इससे पहले श्रीलंका की टीम पहली पारी में 306 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस प्रकार भारत ने पहली पारी में 87 रन की बढ़त हासिल कर ली। श्रीलंका की ओर से कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने शानदार शतक बनाया और 102 रन पर स्टुअर्ट बिन्नी की गेंद में मुरली विजय को कैच दे बैठे। आठवें विकेट के रूप में जेहान मुबारक 22 रन बनाकर आउट हुए। मुबारक अमित मिश्रा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

इससे पहले शुक्रवार को नाबाद रहे श्रीलंकाई बल्लेबाज लहिरु थिरिमाने (62) के रूप में श्रीलंका का चौथा विकेट गिरा। आउट होने से पहले उन्होंने कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के साथ 127 रन की साझेदारी करके श्रीलंकाई पारी को संभाल लिया। उन्हें तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को कैच कराया। इसके बाद पहले टेस्ट के हीरो रहे दिनेश चंडीमल (11) कुछ खास नहीं कर पाए और ईशांत शर्मा की गेंद पर दूसरी स्लिप में केएल राहुल को कैच थमा बैठे।

गेंदबाजी में भारत की ओर से अमित मिश्रा ने चार, ईशांत शर्मा और अश्विन ने दो विकेट लिए, जबकि स्टुअर्ट बिन्नी और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिला।

Share

हाल की खबर

20 मई को रैपिडो की ‘सवारी ज़िम्मेदारी की’ लखनऊ में उपलब्ध होगी

कोड ‘VOTENOW’ का उपयोग करें और आम चुनाव 2024 के दौरान पाएं रैपिडो की मुफ्त…

मई 18, 2024

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024