सरकार को शिवसेना की ललकार

सरकार को शिवसेना की ललकार

हिम्मत है तो पाकिस्तान में घुसकर दाऊद को पकड़े

नई दिल्ली। मोस्ट वांटेड अपराधी दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में होने के नए सबूतों के बाद शिवसेना ने केंद्र सरकार को नसीहत दी है। शिवसेना ने कहा कि दाऊद का राग अलापना बंद करना चाहिए और हिम्मत है तो पाकिस्तान में घुसकर उसे पकड़कर लेकर आएं। शिवसेना नेता संजय राऊत ने कहा है कि शिवसेना तो हमेशा से ही पाकिस्तान से द्वपक्षीय वार्ता का विरोध करती आई है।

वहीं केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने कहा कि यदि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बैठक में पाकिस्तान आता है तो दाऊद इब्राहिम के खिलाफ डोजियर सौंपा जाएगा। कांग्रेस के नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पूरी दुनिया पाकिस्तान का यह सच जानती है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में रहता है और उसकी बेटी की शादी पाकिस्तान के मशहूर क्रिकेटर के बेटे के साथ हुई है। अपनी सच्चाई छिपाने के लिए पाकिस्तान दुनिया को उल्लू बना रहा है।

गौरतलब है कि एक अंग्रेजी अखबार ने सुरक्षा एजेंसियों के पास मौजूद दस्तावेजों के आधार पर रिपोर्ट दी है कि दाऊद के पास तीन पाकिस्तानी पासपोर्ट हैं। इसके अनुसार दाऊद अपनी बीवी महजबीन शेख, बेटे मोईन नवाज और बेटियों महरूख, महरीन व माजियां के साथ कराची के क्लिफटन इलाके से बाहर जाने की फिराक में है।

अखबार के अनुसार भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के हाथ दाऊद की पत्नी महजबीन के नाम से अप्रैल 2015 का एक टेलीफोन बिल लगा है। इसमें डी-13, ब्लॉक-4, कराची डवलपमेंट अथॉरिटी, स्कीम 5, क्लिफटन का पता लिखा हुआ है। दाऊद के पास तीन पाकिस्तानी पासपोर्ट और दो और पते हैं। इनमें 6ए, ख्याबन तंजीम, फेज5, डिफेंस हाउसिंग एरिया और मोइन पैलेस, दूसरा माला, अब्दुल्ला शाह गाजी दरगाह के पास, क्लिफटन शामिल है। एजेंसियों को मिले दस्तावेजों से सामने आया है कि दाऊद के परिवार के लोग पाकिस्तान और दुबई के बीच यात्रा करते हैं।