लखनऊ: वैश्विक शिक्षा एवं प्रशिक्षण कंपनी ऐप्टेक लिमिटेड और हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड की अनुषंगी लैक्मे लीवर प्राइवेट लिमिटेड ने देश भर में ब्यूटी ट्रेनिंग एकेडमीज (सौंदर्य प्रशिक्षण अकादमियों) की स्थापना करने के लिये आज एक रणनीतिक गठबंधन किया है।  

ब्रांडेड लैक्मे एकेडमी पावर्ड बाइ ऐप्टेक द्वारा के जरिये इस गठबंधन का उद्देश्य देश भर में अगले  पांच वर्षों में 50,000 स्टाइलिस्ट को प्रशिक्षित करने हेतु 100 एकेडमीज की स्थापना करना है। लैक्मे द्वारा कंटेंट और कोर्स माॅड्यूल्स डिजाइन किये जायेंगे, प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षित किया जायेगा और विद्यार्थियों को प्रमाणपत्र प्रदान किया जायेगा। वहीं, दूसरी ओर ऐप्टेक पर समूचे शैक्षणिक परिचालनों की जिम्मेदारी होगी। लैक्मे ऐकेडमी पावर्ड बाइ ऐप्टेक द्वारा स्किन, हेयर एवं मेक-अप में फाउंडेशन और उन्नत स्तरीय प्रशिक्षण की पेशकश की जायेगी। पाठ्यक्रमों में कौशल विकास को तकनीक पाठ्यक्रम में एकीकृत किया जायेगा, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि विद्यार्थी शानदार परिणाम और आनंददायक अनुभव प्रदान कर सकें। 

निनाद कारपे, ऐप्टेक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, ‘‘भारत में ब्यूटी और वेलनेस उद्योग तेजी से विकसित हो रहा है। एनएसडीसी की हालिया रिपोर्ट के अनुसार इस सेक्टर में 2022 तक 1.42 करोड़ अतिरिक्त कुशल पेशेवरों की जरूरत होगी, जोकि इसे तेजी से रोजगार उत्पन्न करने वाला सेक्टर बना रहा है। ऐप्टेक हमेशा ही उद्योग आधारित प्रशिक्षण उपलब्ध कराने में अग्रणी रहा है और हमारा मानना है कि ब्यूटी एवं वेलनेस उद्योग में पेशेवरों के लिये कई कॅरियर अवसर मौजूद हैं। लैक्मे के साथ हमारी साझेदारी का उद्देश्य प्रशिक्षण एवं सौंदर्य उद्योग में एक ही स्थान पर विशेषज्ञता की पेशकश करना है। इस गठबंधन के माध्यम से हम इस तेजी से विकसित हो रहे सेक्टर में कौशल अंतर को भरना चाहते हैं और साथ ही यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि इस क्षेत्र में युवाओं को सफल रोजगार प्राप्त करने के लिये सशक्त बनाया जा रहा है।‘‘