नई दिल्ली। सीबीआई ने गुरूवार को इंटरपोल को दस्तावेज भेजे ताकि पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की प्रक्रिया आगे बढ़ सके। ललित मोदी पर आईपीएल में वित्तीय अनियमितताओं और हवाला कारोबार के आरोप है। सीबीआई ने वेरिफिकेशन और कानूनी संवीक्षा के बाद इंटरपोल को दस्तावेज भेजे हैं। रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने के बाद ललित मोदी को भारत लाने में मदद मिलेगी।

ललित मोदी फिलहाल लंदन में रह रहे हैं। भ्रष्टाचार के केस की जांच आगे बढ़ाने के लिए उन्हें भारत लाना जरूरी है। प्रवर्तन निदेशालय को ललित मोदी की तलाश है। गौरतलब है कि मुंबई की स्पेशल कोर्ट ललित मोदी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर चुकी है। इसी आधार पर प्रवर्तन निदेशालय की मुंबई यूनिट ने सीबीआई से कहा था कि वह ललित मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करे।

ललित मोदी ने 2010 में देश छोड़ा था। उन पर कर वंचन, मनी लॉन्ड्रिंग और आईपीएल से जुड़ी प्रोक्सी ओनरशिप के आरोप हैं। ललित मोदी का कहना हैं कि उन्हें अंडर वर्ल्ड से खतरा है इसलिए भारत नहीं आ सकते। मोदी के वकील का कहना है कि वह लीगल प्रोसिडिंग के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उपलब्ध हो सकते हैं।