लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी ने आज सपा सुप्रीमों के उस बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया जिसमें उन्होंने कहा कि ‘‘एक महिला से चार लोग रेप नहीं कर सकते’’। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि मुलायम सिंह जैसे वरिष्ठ नेता द्वारा इतने संवेदनशील मुद्दे पर दिया गया इस तरह का बयान शर्मनाक है तथा समाज पर गलत प्रभाव डालने वाला है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि समाचार पत्र महिलाओं/बालिकाओं के साथ घृणित बलात्कार और हत्या जैसी घटनाअें से पटा पड़ा रहता है। पूरे प्रदेश की आधी आबादी असुरक्षित महसूस कर रही है ऐसे में मुलायम सिंह यादव जैसे वरिष्ठ राजनेता व सत्तादल के सुप्रीमों का यह बयान ऐसी प्रवृत्तियों को बढ़ावा देगा जिससे आज प्रदेश की आधाी आबादी भयग्रस्त है।

हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि सपा सुप्रीमों ने पूर्व में भी मुरादाबाद में रेप की घटनाओं पर यह बयान दिया था कि ‘‘लड़को से गलतियां हो जाती है’’ उन्होंने सवाल पूछा कि लखनऊ चारबाग स्टेशन की घटना को लेकर जिसमें 6 लोगों ने बलात्कार और हत्या का प्रयास किया उस घटना को सरकार क्या संज्ञा देगी ? क्या बलात्कारियों का आरोप मुक्त कर देगी ?

प्रदेश प्रवक्ता ने यह भी सवाल किया कि क्या उ0प्र0 में 2 प्रतिशत बलात्कार की घटनाओं जघन्य और निन्दनीय नहीं है ? क्या बलात्कार जैसी जघन्य अपराध से पूर्णतः प्रदेश मुक्त नहीं होना चाहिए ?